Reliance ने ऑनलाइन दवा बेचने वाली Netmeds को खरीदा, जानिए कितने में हुई डील

रिलायंस ने सहायक कंपनियों त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और दाधा फार्मा डिस्ट्रिब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में 100 फीसद हिस्सेदारी खरीदी है।

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 08:49 AM (IST) Updated:Thu, 20 Aug 2020 07:19 AM (IST)
Reliance ने ऑनलाइन दवा बेचने वाली Netmeds को खरीदा, जानिए कितने में हुई डील
Reliance ने ऑनलाइन दवा बेचने वाली Netmeds को खरीदा, जानिए कितने में हुई डील

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज कि सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने ऑनलाइन फार्मेसी नेटमेड्स में 60 फीसद हिस्सेदारी हासिल की है। रिलायंस ने ये डील 620 करोड़ रुपयों में की है। रिलायंस ने मंगलवार को इस बारे में घोषणा की। दरअसल, RRVL ने यह हिस्सेदारी विटैलिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड में खरीदा है, इसकी सहायक कंपनियां हैं जिन्हें सामूहिक रूप से नेटमेड्स नाम से जाना जाता है। रिलायंस ने सहायक कंपनियों त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और दाधा फार्मा डिस्ट्रिब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में 100 फीसद हिस्सेदारी खरीदी है।

प्रदीप दधा द्वारा स्थापित, नेटमेड्स मौजूदा समय में दवाइयां, पर्सनल केयर, बेबी केयर आइटम वितरित करता है। यह अपनी वेबसाइट और ऐप पर डॉक्टर द्वारा बुकिंग और डायग्नोस्टिक्स की सेवाएं भी देता है। नेटमेड्स को लगभग एक साल से खरीदार की तलाश थी, क्योंकि इसे बड़े पैमाने पर धन की आवश्यकता है।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की निदेशक ईशा अंबानी ने एक बयान में कहा कि नेटमेड्स के जुड़ने से रिलायंस रिटेल की अच्छी गुणवत्ता और सस्ती हेल्थकेयर उत्पादों और सेवाओं को देने की क्षमता में वृद्धि होगी, और उपभोक्ताओं की दैनिक आवश्यकताओं को जल्द से जल्द पूरी करने के लिए इसके डिजिटल प्लेटफॉर्म का बखूबी प्रयोग किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नेटमेड्स ने बहुत ही कम समय में देश के अंदर अपने ऑनलाइन व्यवसाय का विस्तार कर लिया है और हम इससे काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि हमारे निवेश और साझेदारी से इसके व्यवसाय में और तेजी से बढ़ोतरी होगी। इस डील से जुड़े करीबी लोगों के अनुसार, आरआईएल की इस सेक्टर पर पहले से नजर बनी हुई थी।

chat bot
आपका साथी