पूंजी बाजार में एडलवाइज के प्रवेश पर लगे रोक: आरपावर

आरपावर ने एडलवाइज पर अवैध और बाजार को अव्यवस्थिति करने वाले काम करने का आरोप लगाया है, जिससे आरपावर के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी।

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 10:25 AM (IST)
पूंजी बाजार में एडलवाइज के प्रवेश पर लगे रोक: आरपावर
पूंजी बाजार में एडलवाइज के प्रवेश पर लगे रोक: आरपावर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अनिल अंबानी की रिलायंस पावर (आरपावर) ने बाजार नियामक सेबी से एडलवाइज समूह को पूंजी बाजार में प्रवेश करने से तत्काल रोकने की मांग की है। आरपावर ने एडलवाइज पर अवैध और बाजार को अव्यवस्थिति करने वाले काम करने का आरोप लगाया है, जिससे आरपावर के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी।

रिलायंस समूह ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि एलएंडटी फाइनेंस और एडलवाइज समूह की कंपनियों ने अवैध तौर पर और किसी मंशा के तहत कदम उठाया और अनिल अंबानी समूह की तीन कंपनियों के गिरवी रखे शेयरों को खुले बाजार में बेच दिया, जिससे उन कंपनियों के शेयर भाव में भारी गिरावट दर्ज की गई। इस आरोप को खारिज करते हुए एलएंडटी फाइनेंस और एडलवाइज समूह ने कहा कि रिलायंस समूह समय पर भुगतान करने में विफल रहा, जिसके कारण गिरवी रखे शेयरों को बेचना पड़ा।

रिलायंस पावर ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को सोमवार को लिखे पत्र में यह भी मांग की कि एडलवाइज समूह की सभी कंपनियों को अयोग्य घोषित किया जाए और उनमें से हर कंपनी को पूंजी बाजार और उससे संबंधित गतिविधियों से रोका जाए।

एडेलवाइज ग्रुप के प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा, 'हम हमेशा ही कानून का सम्मान करते रहे हैं और करते रहेंगे। हम किसी भी विवाद में घसीटा जाना पसंद नहीं करते। फिलहाल यह मामला अदालत में है।'

chat bot
आपका साथी