ट्राई के फैसले से रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ फायदा, RIL रिकॉर्ड हाई पर बंद

बुधवार के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ट्राई के फैसले के बाद रिकॉर्ड हाई लेवल छुआ

By Surbhi JainEdited By: Publish:Wed, 20 Sep 2017 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2017 06:03 PM (IST)
ट्राई के फैसले से रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ फायदा, RIL रिकॉर्ड हाई पर बंद
ट्राई के फैसले से रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ फायदा, RIL रिकॉर्ड हाई पर बंद

नई दिल्ली (जेएनएन)। बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय बाजार सपाट बंद हुआ है। लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर्स ने रिकॉर्ड हाई छुआ है। कंपनी के शेयर्स में यह तेजी मोबाइल इंटरकनेक्ट पीस में कटौती की घोषणा के चलते देखने को मिली है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने कॉल कनेक्ट करने के लिए एक टेलीकॉम ऑपरेटर की ओर से दूसरे को अदा किए जाने वाले कॉल टर्मिनेशन शुल्क को 14 पैसे से घटाकर छह पैसे प्रति मिनट कर दिया है। नियामक का यह फैसला मुख्य तौर पर दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड को नुकसान पहुंचा सकती है।

हालांकि रिलायंस जियो, जो फ्री आउट गोइंग सर्विसेज दे रही है, को इस फैसले से फायदा मिलेगा। ऐसा इसलिए मोर्गन स्टैनली की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस को थर्ड पार्टी नेटवर्क की ओर से ज्यादा आउटगोइंग कॉल्स मिलती हैं।

बुधवार के कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स ने चार फीसद की तेजी के साथ रिकॉर्ड हाई स्तर छुआ है। जबकि, भारती एयरटेल के शेयर्स में छह फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, आइडिया सेल्युलर लिमिटेड के शेयर्स में 7.5 फीसद और रिलायंस कम्यूनिकेशन्स लिमिटेड के शेयर्स में चार फीसद तक की गिरावट देखने को मिली है।

बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 1.86 अंक की मामूली कमजोरी के साथ 32400 के स्तर पर और निफ्टी 6.40 अंक की कमजोरी के साथ 10141 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुए हैं। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप में 0.23 फीसद और स्मॉलकैप में 0.45 फीसद की गिरावट देखने को मिली है।

chat bot
आपका साथी