पीएम मोदी की अपील का असर, केवीआईसी ने एक दिन में कमाए 1.08 करोड़ रुपए

केवीआईसी (खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग) दुकान की बिक्री एक दिन में 1.08 करोड़ रुपए रही। यह एक दिन में सबसे अधिक बिक्री का रिकॉर्ड है।

By Surbhi JainEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 12:46 PM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 12:50 PM (IST)
पीएम मोदी की अपील का असर, केवीआईसी ने एक दिन में कमाए 1.08 करोड़ रुपए

नई दिल्ली: कनॉट प्लेस स्थित केवीआईसी (खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग) दुकान की बिक्री एक दिन में 1.08 करोड़ रुपए रही। यह एक दिन में सबसे अधिक बिक्री का रिकॉर्ड है। यह रिकॉर्ड खादी भंडार ने 22 अक्टूबर को बनाया है। वी के सक्सेना, केवीआईसी के चेयरमैन ने कहा है कि इससे पहले बीते वर्ष दो अक्टूबर को 82.5 लाख रुपए की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 अक्टूबर को लुधियाना में अपील की थी, जिससे खादी की बिक्री चार गुना बढ़ गई है।' उन्होंने खादी को समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद किया। वीके सक्सेना ने खादी पसंद करने वाले लोगों को भी स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए शुक्रिया कहा है।

सक्सेना ने बताया कि 22 अक्टूबर 2015 को बिक्री महज 27 लाख रुपए की थी जबकि इसी वर्ष यह चार गुना बढ़कर 1.08 करोड़ रुपए पहुंच गई है। पीएम मोदी ने हाल ही में लुधियाना में लोगों से खादी खरीदने के लिए अपील की थी।

पीएम मोदी ने खादी की अच्छी मार्केटिंग को सराहते हुए कहा कि जमाना बदल चुका है। वहीं खादी की गुणवत्ता भी बढ़ गई है। इसका महत्व आजादी के समय अलग था। तब खादी फॉर नेशन मंत्र था। आज देश बदल गया है और खादी फॉर फैशन का मंत्र बन गया है।' लुधियाना में पीएम मोदी ने महिलाओं को 500 चरखे भी बांटे थे।

chat bot
आपका साथी