Petrol Diesel Price: डीजल आज फिर हुआ सस्ता, जानिए किस कीमत बिक रहा है पेट्रोल

Petrol Diesel Price राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 73.27 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 66.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 10:39 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 11:49 AM (IST)
Petrol Diesel Price: डीजल आज फिर हुआ सस्ता, जानिए किस कीमत बिक रहा है पेट्रोल
Petrol Diesel Price: डीजल आज फिर हुआ सस्ता, जानिए किस कीमत बिक रहा है पेट्रोल

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ग्राहकों को आज शनिवार को भी डीजल की कीमतों में राहत मिली है। वहीं, पेट्रोल की कीमतें अपने पुराने भाव पर यथावथ बनी हुई हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं की है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में डीजल की कीमतों में आज शनिवार को गिरावट आई है। फेस्टिव सीजन में डीजल की कीमतों में इस गिरावट से ग्राहकों ने काफी राहत महसूस की है। आज आपको फिर से डीजल खरीदने के लिए नई घटी हुई कीमतें चुकानी होंगी। आइए जानते हैं कि शनिवार को आपके शहर में पेट्रोल व डीजल किस भाव बिक रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल अपने पुराने भाव 73.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल में 7 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, इससे यहां डीजल 66.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां पर आज शनिवार को पेट्रोल पुराने भाव 75.92 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 7 पैसे की गिरावट के साथ 68.60 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल अपने पुराने भाव 78.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 7 पैसे की गिरावट के साथ 69.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल आज अपने पुराने भाव 76.09 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 8 पैसे सस्ता होकर 69.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल अपनी पुरानी कीमत 74.89 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 7 पैसे सस्ता होकर 66.50 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल अपने पुराने भाव 73.09 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे सस्ता होकर 65.48 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

chat bot
आपका साथी