टेक्सटाइल कारोबार में उतरने को तैयार है पतंजलि, बनाएगी जीन्स और कुर्ता पजामा

एफएमसीजी प्रोडक्ट के मामले में हिंदुस्तान यूनिलिवर (एचयूएल) की पेरेंट कंपनी यूनीलिवर को टक्कर दे रही बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब टेक्सटाइल कारोबार में पूरी तरह से उतरने का मन बना लिया है।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 03:48 PM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 03:50 PM (IST)
टेक्सटाइल कारोबार में उतरने को तैयार है पतंजलि, बनाएगी जीन्स और कुर्ता पजामा

नई दिल्ली: एफएमसीजी प्रोडक्ट के मामले में हिंदुस्तान यूनिलिवर (एचयूएल) की पेरेंट कंपनी यूनीलिवर को टक्कर दे रही बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब टेक्सटाइल कारोबार में पूरी तरह से उतरने का मन बना लिया है। वह अब जीन्स के अलावा कुर्ता-पजामा, साड़ी और लंगोट भी बनाएंगी। पतंजलि से एमपी के किसानों को करीब 10 हजार करोड़ रुपए का कारोबार मिलने की संभावना है। गौरतलब है कि इंदौर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन हो रहा है।

अगले साल तक दो गुनी ग्रोथ कर लेगी पतंजलि:

पतंजलि ने इस साल बतौर ब्रांड 100 फीसदी की ग्रोथ दिखाई है और उसने अगले साल तक 200 फीसदी की ग्रोथ पाने का लक्ष्य रखा है। पतंजलि के प्रमोटर योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को भरोसा जताया कि अगले वित्त वर्ष में इस समूह के कारोबार में 200 प्रतिशत की भारी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह अगले दो-तीन वर्षों में खेती, दूध उत्पादन और अन्य क्षेत्रों में किसानों को 10,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की आय के अवसर उपलब्ध कराना चाहता है।

उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह जल्द ही बड़े पैमाने पर वस्त्र निर्माण के क्षेत्र में उतरेगा और कुर्ता-पायजामा जैसे भारतीय परिधान के साथ-साथ जींस जैसे विदेशी कपड़े भी बनाएगा। रामदेव ने कहा कि ऐसे में दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं मंदी की मार झेल रही हैं भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है।

chat bot
आपका साथी