इंडियन ऑयल, ओएनजीसी में शामिल हुए नए निदेशक, जानिए कौन हैं दोनों

इंडियन ऑयल ने एक अलग जानकारी में कहा कि संदीप कुमार गुप्ता ने कंपनी के निदेशक (वित्त) पद की जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने ए. के. शर्मा की जगह ली है।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 08:31 AM (IST)
इंडियन ऑयल, ओएनजीसी में शामिल हुए नए निदेशक, जानिए कौन हैं दोनों
इंडियन ऑयल, ओएनजीसी में शामिल हुए नए निदेशक, जानिए कौन हैं दोनों

नई दिल्ली, (पीटीआइ)। सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के निदेशक मंडल में दो नए निदेशक शामिल हुए हैं। ओएनजीसी ने बयान में कहा कि राजेश कुमार श्रीवास्तव ने ए. के. द्विवेदी की जगह निदेशक (अन्वेषण) का कार्यभार संभाला है। द्विवेदी पिछले सप्ताह रिटायर हुए हैं। इंडियन ऑयल ने एक अलग जानकारी में कहा कि संदीप कुमार गुप्ता ने कंपनी के निदेशक (वित्त) पद की जिम्मेदारी संभाली है। उन्होंने ए. के. शर्मा की जगह ली है।

राजेश कुमार ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर से इंजीनियरिंग, भूविज्ञान में मास्टर्स डिग्री के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर किया, कुमार 1984 में कृष्णा गोदावरी बेसिन, राजमुंदरी में भूविज्ञानी के रूप में ओएनजीसी में शामिल हुए।

वहीं गुप्ता वाणिज्य स्नातक और योग्यता के आधार पर चार्टर्ड एकाउंटेंट, आईओसी के कॉर्पोरेट कार्यालय में कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट फाइनेंस) थे। उन्होंने मुख्य वित्तीय अधिकारी और कॉर्पोरेट खातों, ट्रेजरी, निवेश मूल्यांकन और जोखिम प्रबंधन के मुख्य जोखिम अधिकारी के रूप में भी काम किया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी