Amul के बाद अब मदर डेयरी ने भी महंगा किया दूध, आज से ये होंगे नए दाम

मदर डेयरी ने शुक्रवार को दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है जो शनिवार से प्रभावी हो जाएगी

By Manish MishraEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 10:26 AM (IST)
Amul के बाद अब मदर डेयरी ने भी महंगा किया दूध, आज से ये होंगे नए दाम
Amul के बाद अब मदर डेयरी ने भी महंगा किया दूध, आज से ये होंगे नए दाम

नई दिल्‍ली (बिजनेस डेस्‍क)। राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दूध की आपूर्ति करने वाली अग्रणी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। मदर डेयरी ने शुक्रवार को दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है जो आज से प्रभावी हो गई है। कंपनी ने कहा है कि किसानों से दूध खरीदने की लागत में बढ़ोतरी की वजह से यह निर्णय लिया गया है। 

मदर डेयरी ने सिर्फ पॉली पैक में मिलने वाले दूध की कमीतों में ही 2 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है। कंपनी का कहना है कि वेंडिंग मशीन से मिलने वाले दूध (टोकन मिल्‍क) की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई है। 

आपको बता दें कि इससे पहले अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। मदर डेयरी ने कहा है कि कंपनी ने 25 मई 2019 से दिल्‍ली-एनसीआर में पॉली पैक वाले दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय किया है। एक लीटर के पॉली पैक वाले दूध की कीमत में एक रुपये और 500 मिली के पॉली पैक पर दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।  

इसका मतलब है कि अगर शनिवार से आप 500 मिली के दो पैक खरीदेंगे तो आपको दो रुपये अधिक देने पड़ेंगे जबकि एक लीटर दूध का पॉली पैक आपके लिए सिर्फ एक रुपये महंगा पड़ेगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी