अब Mobikwik पर खरीदिए इंश्‍योरेंस पॉलिसी, Chola MS से हुआ समझौता

इसका न्यूनतम वार्षिक प्रीमियम 20 रुपये रखा गया है। यह 20 रुपये के वार्षिक प्रीमियम पर एक लाख रुपये के बीमा कवर पर उपलब्ध है

By NiteshEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 08:26 AM (IST)
अब Mobikwik पर खरीदिए इंश्‍योरेंस पॉलिसी, Chola MS से हुआ समझौता
अब Mobikwik पर खरीदिए इंश्‍योरेंस पॉलिसी, Chola MS से हुआ समझौता

चेन्नई, (पीटीआइ)। डिजिटल पेमेंट की सुविधा देने वाली मोबिक्विक ने गुरुवार को चोला एमएस जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर निजी दुर्घटना बीमा उत्पाद की शुरुआत की। इसका न्यूनतम वार्षिक प्रीमियम 20 रुपये रखा गया है। यह 20 रुपये के वार्षिक प्रीमियम पर एक लाख रुपये के बीमा कवर पर उपलब्ध है और इसे मोबिक्विक मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये खरीदा जा सकता है।

ग्राहक यहां 60 रुपये और 100 रुपये के वार्षिक प्रीमियम के साथ बीमित राशि को तीन लाख रुपये और पांच लाख रुपये तक बढ़ा सकते हैं। 

मोबिक्विक की सह-संस्थापक उपासना टाकू ने कहा कि भारत में अब भी इंश्‍योरेंस की पहुंच काफी कम है। गैर-जीवन बीमा की पहुंच 1 फीसद से भी कम है। बड़े शहरों के बाहर जनरल इंश्योरेंस डिस्ट्रीब्यूशन और एडॉप्शन में जागरूकता की वजह से कमी है। हम इसे अपनी सामान्य बीमा पेशकश के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे, हम पहली बार बीमा लेने वाले लोगों को इसके बारे में बताएंगे।

उन्होंने कहा कि यह साझेदारी और उत्पाद परिचय भारत में वित्तीय सेवाओं को वितरित करने के तरीके में एक प्रभावशाली बदलाव लाने के लिए हमारी दृष्टि के अनुरूप है। नए प्रोडक्ट की शुरुआत करते हुए चोला एमएस के मैनेजिंग डायरेक्टर एस एस गोपालाराथ्नम ने कहा कि हम इस डिजिटल यात्रा में साझेदारी कर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मोबिक्विक के पास अपने टेक्नोलॉजी के माध्यम से इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की क्षमता है। 

chat bot
आपका साथी