जीडीपी में थोड़ी गिरावट, लेकिन सरकार अर्थव्यवस्था की चुनौतियों पर काम कर रही है: जेटली

अरुण जेटली ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार से निपटना और काले धन को खत्म करना यूपीए के एजेंडे का कभी भी हिस्सा नहीं रहा

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Tue, 26 Sep 2017 12:40 AM (IST) Updated:Tue, 26 Sep 2017 12:40 AM (IST)
जीडीपी में थोड़ी गिरावट, लेकिन सरकार अर्थव्यवस्था की चुनौतियों पर काम कर रही है: जेटली
जीडीपी में थोड़ी गिरावट, लेकिन सरकार अर्थव्यवस्था की चुनौतियों पर काम कर रही है: जेटली

नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देश की जीडीपी में बीती तिमाही आई मामूली गिरावट के कारण अर्थव्यवस्था की चुनौतियों पर सरकार काम करने की प्रक्रिया में थी। जेटली ने हालांकि विपक्ष की उन आलोचनाओं को नकारा जिसमें कहा जा रहा था कि नोटबंदी के कारण अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अपने संबोधन में इसे "काले धन पर गंभीर हमले" के रूप में वर्णित किया था।

यह कहते हुए कि देश की अर्थव्यवस्था सुस्त रही, जेटली ने कहा कि बीती तिमाही अर्थव्यवस्था में आई मामूली गिरावट के बजाए पिछले साढ़े तीन वर्षों में मैक्रो इकनॉमिक डेटा दिखाते हैं कि ये पहले की तुलना में बेहतर स्थिति में थी। उन्होंने कहा कि बीती तिमाही देश की जीडीपी में मामली गिरावट आई थी जिस पर पहले बात की जा चुकी है। जेटली ने कहा, “आर्थिक स्थिति को बदलने के लिए जो भी कदमों की आवश्यकता है, हम निश्चित रूप से उस दिशा में काम कर रहे हैं।”

वहीं विपक्ष पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने ब्लैक मनी और करप्शन के खिलाफ एक भी कदम नहीं उठाया था। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से निपटना और काले धन को खत्म करना यूपीए के राजनीतिक और आर्थिक एजेंडे का हिस्सा नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसे में यह सामान्य सी बात है कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी कदम यूपीए के नेताओं की ओर से सराहा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी