दूरदर्शन का मोबाइल एप लांच

खबरों के हर प्रारूप में अपनी पकड़ बनाने की कड़ी में सरकार एक कदम और आगे बढ़ गई है। लाखों स्मार्टफोन यूजर्स तक पहुंचने के उद्देश्य से सूचना प्रसारण मंत्रलय ने आकाशवाणी के बाद दूरदर्शन के मोबाइल एप को भी शुरू कर दिया है। आल इंडिया रेडियो के बाद डीडी के

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Fri, 08 May 2015 08:19 AM (IST) Updated:Fri, 08 May 2015 08:23 AM (IST)
दूरदर्शन का मोबाइल एप लांच

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। खबरों के हर प्रारूप में अपनी पकड़ बनाने की कड़ी में सरकार एक कदम और आगे बढ़ गई है। लाखों स्मार्टफोन यूजर्स तक पहुंचने के उद्देश्य से सूचना प्रसारण मंत्रलय ने आकाशवाणी के बाद दूरदर्शन के मोबाइल एप को भी शुरू कर दिया है।

आल इंडिया रेडियो के बाद डीडी के इस मोबाइल एप की शुरुआत गाजे-बाजे के साथ की गई। दूरदर्शन का एप फिलहाल केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही है। विंडोज, आइओएस और अन्य प्लेटफॉर्म के लिए भी जल्दी ही इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

सूचना प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने इस मौके पर कहा कि सूचना के तमाम प्रारूपों की दौड़ में समाचार को खत्म नहीं होने देना चाहिए। फिलहाल समाचार घटना आधारित, प्रतिभागी और एंकर द्वारा संचालित होते हैं। ऐसे में तथ्यों और सही सूचना के आधार पर खबरों के लिए खासी जगह है। लोग मुद्दों व घटनाओं पर विस्तृत दृष्टिकोण के साथ खबरें व सूचनाएं चाहते हैं। इसके साथ ही विश्वसनीयता के साथ खबरों को पेश करना लगातार सूचनाएं आने पर ही निर्भर है। पूरे देश को खबरें मुहैया कराने की दिशा में डीडी के मोबाइल एप का लांच किया जाना एक बड़ा कदम है।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी