RBI की बंदिशों के बाद HDFC Bank के CEO ने दिया बयान, बैंक के ग्राहकों को सेवाओं को लेकर किया आश्वस्त

HDFC Bank के एमडी और सीईओ शशिधर जगदीशन ने बैंको से संबंधित आरबीआई के हालिया आदेश के बाद ग्राहकों के नाम एक संदेश जारी किया है। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर जारी इस संदेश में जगदीशन ने ग्राहकों को बैंक की सेवाओं को लेकर आश्वस्त किया है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 07:43 AM (IST)
RBI की बंदिशों के बाद HDFC Bank के CEO ने दिया बयान, बैंक के ग्राहकों को सेवाओं को लेकर किया आश्वस्त
आरबीआई ने HDFC Bank पर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। HDFC Bank के एमडी और सीईओ शशिधर जगदीशन ने बैंको से संबंधित आरबीआई के हालिया आदेश के बाद ग्राहकों के नाम एक संदेश जारी किया है। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर जारी इस संदेश में जगदीशन ने कहा है, ''आप में से कई लोगों ने यह पढ़ा या सुना होगा कि आरबीआई ने हमें किसी भी तरह के नए डिजिटल लांच को अस्थायी तौर पर रोकने को कहा है। साथ ही नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से भी मना किया है। हम नियामक के आदेश का अनुपालन करेंगे।''

(यह भी पढ़ेंः महंगाई के मोर्चे पर एक और झटका, LPG Cylinder के दाम बढ़े, जानिए, अब कितनी देनी होगी कीमत) 

उल्लेखनीय है कि 'Outages' का हवाला देते हुए आरबीआई ने HDFC Bank को किसी भी तरह की नई डिजिटल पहल को रोकने को कहा है। इसके अलावा नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी रोक लगा दी है। 

(HDFC Bank के MD और CEO शशिधर जगदीशन) 

उन्होंने कहा, ''इस अवसर पर हम अपने मौजूदा ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बिना किसी चिंता के बैंक के साथ लेनदेन जारी रख सकते हैं।''

जगदीशन ने कहा, ''हमें मालूम है कि हमारे मूल्यवान ग्राहक होने के नाते आप हमसे बेहद उच्च गुणवत्ता की सर्विस और अनुभव की उम्मीद करते हैं। कई बार हम उन अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाते हैं। इसके लिए हम क्षमा चाहते हैं।''

बकौल जगदीशन नवंबर, 2018 और दिसंबर, 2019 में दो मौकों पर 'Outages' (तकनीकी दिक्कत) का सामना करना पड़ा था। हमने बाह्य विशेषज्ञों की मदद ली और इस बात को समझने की कोशिश की कि क्या सुधार किए जाने की जरूरत है और हमारे आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं सिस्टम को मजबूती देने के लिए हमने प्राप्त इनपुट को अमल में लाया। अप्रत्याशित रूप से एक नई घटना 21 नवंबर, 2020 को हुई। इसकी भी मुख्य वजह प्राइमरी डेटा सेंटर में बिजली की कटौती रही। हम इस चीज को दुरुस्त करने के लिए भी युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि बैंक सुधार के लिए चिह्नित क्षेत्रों में बेहतरी के लिए विशेषज्ञों और नियामक के साथ मिलकर काम करेगा। आंतरिक रूप से हम इसे और सुधार एवं खुद को मजबूती देने के एक और अवसर के तौर पर देख रहे हैं।

(यह भी पढ़ेंः Post Office Internet Banking: कैसे एक्टिवेट करें इंटरनेट बैंकिंग, कैसे उठाएं इस सुविधा का लाभ, जानिए हर जानकारी)

chat bot
आपका साथी