DGCA ने गो फर्स्ट से 30 दिनों के भीतर पुनरुद्धार योजना पेश करने को कहा, 3 मई से बंद हैं एयरलाइंस की उड़ानें

स्वैच्छिक दिवालिया कार्यवाही का सामना कर रही किफायती सेवा देने वाली कंपनी की उड़ानें तीन मई से बंद हैं। सूत्रों के मुताबिक डीजीसीए ने 24 मई को कंपनी को परिचालन की बहाली के लिए 30 दिन के अंदर एकीकृत पुनरोद्धार योजना पेश करने के लिए कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 08:26 PM (IST)
DGCA ने गो फर्स्ट से 30 दिनों के भीतर पुनरुद्धार योजना पेश करने को कहा, 3 मई से बंद हैं एयरलाइंस की उड़ानें
गो फर्स्ट को पेश करना होगा पुनरुद्धार योजना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआई। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी गो फ‌र्स्ट से अपना परिचालन फिर से शुरू करने से पहले विस्तृत पुनरोद्धार योजना पेश करने को कहा है। एक सूत्र ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गो फर्स्ट की उड़ानें कब हुईं थीं बंद?

स्वैच्छिक दिवालिया कार्यवाही का सामना कर रही किफायती सेवा देने वाली कंपनी की उड़ानें तीन मई से बंद हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, डीजीसीए ने 24 मई को कंपनी को परिचालन की बहाली के लिए 30 दिन के अंदर एकीकृत पुनरोद्धार योजना पेश करने के लिए कहा है।

डीजीसीए ने इसके बाद एयरलाइन से संचालन योग्य विमान, पायलट और अन्य कर्मचारियों, देखभाल प्रबंधन और कोष समेत अन्य चीजों की जानकारी देने के लिए कहा था।

सूत्रों के मुताबिक, पुनरोद्धार योजना पेश करने के बाद डीजीसीए उसकी समीक्षा करेगा, जिसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा।

विमान को पट्टे पर देने वाली कंपनियों ने गो फ‌र्स्ट के खिलाफ एनसीएलएटी में याचिका दायर की थी। हालांकि, अपीलीय न्यायाधिकरण ने उन्हें किसी भी राहत के लिए एनसीएलटी में जाने के लिए कहा है।

डीजीसीए ने सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय तरीके से सेवा के संचालन को जारी रखने में विफल रहने के लिए विमान नियम, 1937 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

 

chat bot
आपका साथी