Bullet Train: इसी ट्रैक पर दौड़ेगी देश की पहली 320kmph स्पीड वाली बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया Video

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बुलेट ट्रेन के पहले बैलास्टलेस ट्रैक को दिखाया गया है। इस ट्रैक के 153 किलोमीटर पुल और 295.5 किमी तक खंभे( Pier Work) को तैयार किया जा चुका है। आपको बता दें कि लगभग एक महीने पहले रेल मंत्री ने बुलेट ट्रेन की भी वीडियो शेयर की थी।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Publish:Thu, 28 Mar 2024 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 02:29 PM (IST)
Bullet Train: इसी ट्रैक पर दौड़ेगी देश की पहली 320kmph स्पीड वाली बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया Video
Bullet Train: इसी ट्रैक पर दौड़ेगी देश की पहली 320kmph स्पीड वाली बुलेट ट्रेन

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय रेल मंत्री ने एक वीडियो के जरिए बताया कि देश की पहली 320kmph स्पीड वाली बुलेट ट्रेन के लिए ट्रैक तैयार हो रहा है। हाल ही में वैष्णव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में वैष्णव में बुलेट ट्रेन के ट्रैक को दिखाया है। आपको बता दें कि लगभग एक महीने पहले ही वैष्णव ने बुलेट ट्रेन की भी वीडियों शेयर किया था। अपने पोस्ट में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मोदी 3.0 में ऐसे कई बड़े बदलाव और विकास देखने को मिलेंगे।

एक्स पर शेयर किया वीडियो

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि बुलेट ट्रेन के लिए भारत का पहला बैलास्टलेस ट्रैक। 320 किमी प्रति घंटे की गति सीमा, 153 किमी का वायाडक्ट( पुल) पूरा, 295.5 किमी के पियर वर्क( खंभे) का काम पूरा। मोदी 3.0 में और भी बहुत कुछ आने वाला है।

#WATCH | Railway Minister Ashwini Vaishnaw tweets, "Bharat’s first ballastless track for Bullet Train. 320 kmph speed threshold, 153 km of viaduct completed, 295.5 km of pier work completed. More to come in Modi 3.0."

(Video: Ashwini Vaishnaw/X) pic.twitter.com/hVOOLpA5Uz

— ANI (@ANI) March 28, 2024

यह भी पढ़ें - Bank Holidays in April 2024: अप्रैल में इतने दिन नहीं खुलेंगे बैंक, फटाफट चेक करें छुट्टियों लिस्ट

ट्रेन की वीडियो भी की गई थी शेयर

लगभग एक महीने पहले रेल मंत्री ने बुलेट ट्रेन की भी एक वीडियो शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट किया था। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि सपने नहीं हकीकत बुनते हैं! Stay tuned for #BulletTrain in Modi 3.0! इस पोस्ट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को मुंबई-अहमदाबाद 'बुलेट ट्रेन' कॉरिडोर की एक क्लिप साझा की, जिससे दोनों शहरों के बीच 508 किलोमीटर के मार्ग पर यात्रा का समय घटकर मात्र 2 घंटे रह जाएगा। यह क्लिप अत्याधुनिक ट्रेन परियोजना की कुछ विशेषताओं को दिखाती है, जिसको 1.08 लाख करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - CTC में कुछ और खाते में आती है कुछ, नहीं पता चल रहा है कितनी है Salary? यहां समझें सैलरी का पूरा गणित

 

chat bot
आपका साथी