Amazon, Apple और Alibaba है बदलाव को लेकर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली कंपनियां

टेक्नोलॉजी सेक्टर के यूथ आइकन्स में हुआवे की सीईओ रेन झेंगफेई शाओमी की सीईओ ली जून और सॉफ्टबैंक के सीईओ मायोशी सन शुमार हैं। ये इस सेक्टर के दिग्गज युवा समझे जाते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 06:54 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 08:18 AM (IST)
Amazon, Apple और Alibaba है बदलाव को लेकर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली कंपनियां
Amazon, Apple और Alibaba है बदलाव को लेकर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली कंपनियां

नई दिल्ली, पीटीआइ। अमेजन, ऐपल और अलीबाबा बदलाव को लेकर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाली कंपनियों में शुमार हुई हैं। केपीएमजी की रिपोर्ट के अनुसार ये वे शीर्ष कंपनियां हैं जो मार्केट में किसी बड़े बदलाव वाली पहल या टेक्नोलॉजी को लेकर सबसे ज्यादा चिंता करती है। दुनिया भर में टेक्नोलॉजी क्षेत्र से जुड़े 740 बिजनेस लीडर्स पर किये गए सर्वे के अनुसार, डीजेआई, गूगल ,नेटफ्लिक्स, एयरबीएनबी, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक और बायडू टॉप 10 की लिस्ट में शुमार हैं।

इस रिपोर्ट के अनुसार, टेक इंडस्ट्री के बड़े लीडर्स ने आने वाले तीन वर्षों में सबसे अधिक और विस्त्रित परिवर्तन वाले बिजनेस मॉडल के मामले में पहले स्थान पर ई-कॉमर्स कंपनियों को और दूसरे स्थान पर सोशल नेटवर्किंग साइट्स को रखा है। वहीं इस सर्वे में टेक सेक्टर से जुड़े युवाओं और लीडर्स की सोच ग्लोबल टेक इनोवेशन को लेकर थोड़ी भिन्न है।

टेक बिजनेस लीडर्स में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई इस सेक्टर के टॉप लीडर्स में पहले स्थान पर रहे हैं। पिचाई के बाद टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क का स्थान है। वहीं, टेक्नोलॉजी सेक्टर के यूथ आइकन्स में हुआवे की सीईओ रेन झेंगफेई, शाओमी की सीईओ ली जून और सॉफ्टबैंक के सीईओ मायोशी सन शुमार हैं। ये इस सेक्टर के दिग्गज युवा समझे जाते हैं।

chat bot
आपका साथी