Anarock ने डिजिटल माध्यमों का उठाया लाभ, लॉकडाउन के दौरान 252 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी बेची

Anarock ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान 70 लाख से 1.50 करोड़ रुपये तक की कीमत की आवासीय प्रोपर्टी की बिक्री हुई। (PC Pexels)

By Ankit KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2020 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2020 08:52 PM (IST)
Anarock ने डिजिटल माध्यमों का उठाया लाभ, लॉकडाउन के दौरान 252 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी बेची
Anarock ने डिजिटल माध्यमों का उठाया लाभ, लॉकडाउन के दौरान 252 करोड़ रुपये की प्रोपर्टी बेची

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोविड-19 की वजह से 25 मार्च से लागू लॉकडाउन का असर लगभग सभी सेक्टर्स के कामकाज और कारोबार पर देखने का मिला है। हालांकि, ANAROCK Property Consultants ने इसी अवधि में 252 करोड़ रुपये मूल्य की 240 आवासीय संपत्तियों और 62 ऑफिस प्रोपर्टी की बिक्री की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने डिजिटल मार्केटिंग के जरिए इन प्रोपर्टीज की बिक्री की है। एनारॉक ने कहा है कि लॉकडाउन लागू होने के बाद कंपनी ने केवल मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन (MMR) में 85 करोड़ रुपये से अधिक की आवासीय संपत्तियों की बिक्री की है। यह कंपनी द्वारा इस अवधि में बेची गई कुल हाउसिंग प्रोपर्टीज के 49 फीसद के आसपास बैठता है।

Anarock ने एक बयान में कहा है, ''कोरोनावायरस की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन और 25 मार्च से सभी तरह की ऑन-ग्राउंड गतिविधियों के ठप हो जाने के बावजूद एनारॉक समूह ने 214.6 करोड़ रुपये मूल्य की 240 आवासीय संपत्तियों और 37 करोड़ रुपये मूल्य के ऑफिस स्पेस की डिजिटल बिक्री की है।'' 

एनारॉक ग्रुप के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा, ''लॉकडाउन के पहले दस दिन में बिक्री करना चुनौतीपूर्ण रहा। इनमें से कई सौदे नेगोशिएशन के आखिरी दौर में थे और कुछ डील ओपन थे। इन सभी डील्स को वर्चुअली क्लोज किया गया। हमेशा की तरह अग्रणी डेवलपर्स के साथ पार्टनरशिप और खरीदारों के लिए अच्छे तरीके से मोल-तोल हमारी सफलता में अहम रहे।'' 

प्रोपर्टी कंसल्टेंट ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान 70 लाख से 1.50 करोड़ रुपये तक की कीमत की आवासीय प्रोपर्टी की बिक्री हुई। ऑफिस परिसंपत्तियों के दाम 60 लाख रुपये प्रति यूनिट के आसपास रहे। 

chat bot
आपका साथी