Adani Group की सभी 10 कंपनियों में गिरावट, अदाणी पावर और ट्रांसमिशन 5 फीसद लुढ़के

इस साल जनवरी में अमेरिका स्थित शार्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद से अदाणी समूह के शेयरों में गिरावट देखी गई है। रिपोर्ट में इसके खिलाफ धोखाधड़ी और शेयर की कीमत में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए थे।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2023 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2023 09:47 PM (IST)
Adani Group की सभी 10 कंपनियों में गिरावट, अदाणी पावर और ट्रांसमिशन 5 फीसद लुढ़के
Adani group firms end lower, Adani Power, Adani Transmission fall nearly 5 pc

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Adani Group की सभी दस सूचीबद्ध कंपनियों में सोमवार को गिरावट आई। अदाणी पावर, अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी विल्मर और अदाणी टोटल गैस में से प्रत्येक में करीब पांच प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

अदाणी पावर के शेयरों में 4.98 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन में 4.98 प्रतिशत, अदाणी विल्मर में 4.93 प्रतिशत और अदाणी टोटल गैस के शेयरों में 4.91 प्रतिशत की गिरावट आई।

सभी शेयरों में गिरावट

एनडीटीवी का स्टॉक 4.60 प्रतिशत गिर गया, अदाणी ग्रीन एनर्जी 4.40 प्रतिशत गिर गया। इसके साथ ही अदाणी पोर्ट्स में 1.43 प्रतिशत गिरावट देखी गई, जबकि एसीसी 1.01 प्रतिशत गिरा। अदाणी एंटरप्राइजेज 0.99 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट्स (0.59 प्रतिशत) गिर गया। समूह की कई फर्मों ने दिन के दौरान अपने लोअर सर्किट को हिट किया।

इक्विटी बाजार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स अस्थिर व्यापार के बाद 126.76 अंक या 0.22 प्रतिशत चढ़कर 57,653.86 पर बंद हुआ। अदाणी समूह की दस सूचीबद्ध फर्मों में से सात कंपनियां शुक्रवार को नकारात्मक क्षेत्र में समाप्त हुईं।

अदाणी समूह की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से आठ के शेयर बुधवार को हरे निशान में बंद हुए। गुरुवार को ग्रुप के पांच शेयर बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि पांच गिरावट के साथ बंद हुए।

निगरानी प्रणाली में अदाणी समूह के दो शेयर

एनएसई और बीएसई ने शुक्रवार को कहा था कि अदाणी टोटल गैस और अदाणी ट्रांसमिशन 27 मार्च से दीर्घकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ढांचे के पहले चरण में चले जाएंगे। दो अलग-अलग सर्कुलर में, एक्सचेंजों ने कहा कि ये प्रतिभूतियां 27 मार्च से निचले स्तर के एएसएम से स्थानांतरित हो जाएंगी।

एएसएम के तहत प्रतिभूतियों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कई मापदंड बनाए गए हैं। इनमें हाई और लो सर्किट का अंतर, ग्राहकों का ट्रेडिंग पैटर्न, शेयरों का प्राइस डिफरेंस जैसी चीजें शामिल हैं।

 

chat bot
आपका साथी