यूपी से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाज गिरफ्तार

धनहा थाना के गौतम बुद्ध सेतु से गुरुवार की अहले सुबह जांच के दौरान दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने दो गाड़ी से 14 कार्टन विदेशी शराब व 80 लीटर स्प्रिट के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 09:33 PM (IST)
यूपी से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाज गिरफ्तार
यूपी से शराब लेकर आ रहे दो धंधेबाज गिरफ्तार

बगहा। धनहा थाना के गौतम बुद्ध सेतु से गुरुवार की अहले सुबह जांच के दौरान दो अलग-अलग जगहों से पुलिस ने दो गाड़ी से 14 कार्टन विदेशी शराब व 80 लीटर स्प्रिट के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष हरेंद्र प्रसाद ने बताया कि गुरुवार की सुबह धनहा गौतम बुद्ध सेतु से अवैध शराब की एक बड़ी खेप आने की सूचना मिली थी। इस आलोक में सिविल ड्रेस में पुलिस वाहनों की जांच में तैनात हुई। तभी एक उजले रंग की इंडिका कार गौतम बुद्ध सेतु पर पहुंची । जवानों ने गाड़ी को रोका। गाड़ी रोक कर चालक भागने लगा, जिसे खदेड़ कर पकड़ा गया। इंडिका गाड़ी में 14 कार्टन में रखी 672 बोतल शराब जब्त किया गया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान चौतरवा थाना का पतिलार गांव निवासी विजय ¨सह के रुप में की गई है। पुलिस अभी कार्रवाई कर ही रही थी कि एक और मारुति कार रास्ते से गुजरी। पुलिस ने उसे रोक कर उसकी जांच पड़ताल शुरू की। जांच पड़ताल के दौरान उक्त गाड़ी से 4 गैलन में रखे 80 लीटर अवैध स्प्रीट को जब्त किया गया। उक्त गाड़ी से भी कारोबारी उत्तर प्रदेश के परोरही निवासी बिटटू कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों कारोबारियों को उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

----------------------------------------------------------------------------------------

शराब कारोबारी बैंक के कैश लूट कांड का भी रहा है मुख्य आरोपी शराब कारोबारी चौतरवा थाने के पतिलार गांव निवासी विजय ¨सह मधुबनी बैंक के कैश लूट कांड का मुख्य आरोपी रहा है। लूट कांड में वह जेल जा चुका है। जमानत पर बाहर निकला है तो शराब का कारोबार करने लगा है। ज्ञात हो कि 18 जनवरी वर्ष 2016 को पडरौना से एसबीआई बैंक के लिए कैश ला रही एक बेलोरो को अपराधियों के द्वारा एक गाड़ी से ओवरटेक कर 20 लाख रुपये लूट लिया गया था। अपराधी जिस गाड़ी पर बैठे थे। उस गाड़ी का चालक भी विजय ¨सह ही था।

chat bot
आपका साथी