छात्र संघ चुनाव को लेकर कॉलेजों में बढ़ी सरगर्मी

जब से छात्र संघ के चुनाव की घोषणा हुई है कॉलेजों में छात्र की चहलकदमी भी तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Mar 2018 01:19 AM (IST) Updated:Mon, 12 Mar 2018 01:19 AM (IST)
छात्र संघ चुनाव को लेकर कॉलेजों में बढ़ी सरगर्मी
छात्र संघ चुनाव को लेकर कॉलेजों में बढ़ी सरगर्मी

बेतिया। जब से छात्र संघ के चुनाव की घोषणा हुई है कॉलेजों में छात्र की चहलकदमी भी तेज हो गई है। छात्र नेताओं की सरगर्मी बढ़ गई है। जोड़ तोड़ की राजनीति शुरु हो गई है। चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशी अपने अपने तरीके से कॉलेज छात्रों को अपनी ओर लुभाने लगे हैं। छात्रों की समस्याएं और कॉलेजों में उनकी होने वाली परेशानी को उछालना शुरू कर दिए हैं। इसे मुद्दा बनाकर छात्र अपनी दावेदारी पक्की कर रहे हैं। छात्र नेता खुद के छवि को जुझारू बना छात्रों के सामने पेश कर रहे हैं। वोट के लिए अक्सर कॉलेज से गायब रहने वाले छात्रों की भी खोज खबर की जा रही है। उनसे रिश्तेदारी जोड़ी जा रही है। चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशी कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। चुनाव का बिसात बिछते ही शतरंजी खेल शुरू हो गया है। कॉलेज प्रशासन भी चुनाव की तैयारी में जुट गया है।

इनसेट

छात्र जदयू की ओर से अध्यक्ष के लिए शशि समेत कई ने किया नामांकन

नगर के एमजेके महाविद्यालय में छात्र जदयू के छात्रों ने रविवार को कई पदों पर नामांकन किया। इस दौरान उनके समर्थकों की भारी भीड़ रही। अध्यक्ष पद पर शशि कुशवाहा, सचिव पद पर वसीम अख्तर, उपाध्यक्ष पद पर अमित कुमार, कोषाध्यक्ष के लिए शिवम कुमार जायसवाल, संयुक्त सचिव के पद पर रेनू कुमारी तथा प्रतिनिधि के पद पर रितुराज पांडे, प्रियरंजना, सुनील कुमार व शमशेर आलम ने नामांकन किया। छात्र जदयू की ओर से किए गए नामांकन को लेकर कॉलेज में गहमागहमी की स्थिति रही। कई छात्र नेताओं ने नामांकन करने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।

इनसेट

आरएलएसवाई में अभाविप नेताओं ने किया नामांकन

छात्र संघ चुनाव को लेकर रामलखन ¨सह कॉलेज में भी सरगर्मी तेज हो गई है। रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष सचिव सहित सभी पदों पर अपना नामांकन पर्चा भरा। नामांकन को लेकर एबीभीपी के सदस्यों में गजब उत्साह रहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अभय कुशवाहा, कोषाध्यक्ष पद के लिए पूज्यवरदत्त पूरी, संयुक्त सचिव पद के लिए बिट्टू कुमार, महासचिव पद के लिए शिवम कुमार पाण्डेय ने नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर परिषद के कार्यकर्ता व समर्थक भारी संख्या में झंडे बैनर व भगवा पताका के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर अभाविप के विभाग प्रमुख धनरंजन, नगर सहमंत्री सह कालेज प्रभारी अभिषेक यादव ने उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी।

----------------------------------

एमजेके कॉलेज में रोचक लड़ाई की उम्मीद

बेतिया : छात्र संघ चुनाव को लेकर एमजेके कॉलेज की लड़ाई रोचक होने की उम्मीद है। इस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर अध्यक्ष पद के लिए आशुतोष कुमार उर्फ राहुल पांडेय, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रमोद कुमार, महासचिव के लिए राजन कुमार, संयुक्त सचिव के लिए श्रेया वर्णवाल और कोषाध्यक्ष पद के लिए आर्यन अग्निहोत्री अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। वहीं विरोधी मोर्चा में आइसा एवं राष्ट्रीय आ•ाद मंच की ओर से अध्यक्ष पद के लिए राहुल कुमार, उपाध्यक्ष के लिए उम्मीदवार के रूप में शैलेश दुबे, कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी धनंजय कुमार राय, महासचिव के लिए निकिता कुमारी आदि ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि, दूसरे दिन छात्र जदयू ने भी स्वतंत्र रूप से विभिन्न पदों पर अपने प्रत्याशी का नामांकन कराया।

---------------------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी