डाककर्मियों ने की हेड पोस्ट ऑफिस में तालाबंदी, दिया धरना

बेतिया। केंद्रीय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर बेतिया मुख्य डाकघर में जिले के उपडाकघर व शाखा डाकघरों के कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 10:49 PM (IST)
डाककर्मियों ने की हेड पोस्ट ऑफिस में तालाबंदी, दिया धरना
डाककर्मियों ने की हेड पोस्ट ऑफिस में तालाबंदी, दिया धरना

बेतिया। केंद्रीय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर बेतिया मुख्य डाकघर में जिले के उपडाकघर व शाखा डाकघरों के कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे। इस क्रम में एनएफपीआई और एसएनपीओ से संबंधित संघों से जुड़े डाक कर्मियों ने मुख्य डाकघर के मेन गेट पर ताला बंद कर धरना दिया। और डाक कर्मी केंद्र सरकार के विरोध नारे भी लगाए। विभिन्न तेईस सूत्री मांगों में पुरानी पेंशन नीति को लागू करने, सातवें वेतन और फिटमेंट फॉर्मूला को तुरंत संशोधित करने, सभी रिक्त पदों पर बहाली करने, और अनुकंपा पर नियुक्ति की सीमा हटाने, ग्रामीण डाक सेवकों को नियमित करने,आकस्मिक एवं अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करने समेत कई मांग शामिल रहे। डाक कर्मियों ने समान काम के लिए समान वेतन लागू करने के साथ-साथ डाक विभाग में भी 5 दिन का सप्ताह लागू करने की मांग उठाई। डाककर्मियों ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण उन्हें हक नहीं मिल पा रहा है। धरना को प्रमंडलीय सचिव अनिल कुमार राव, सुनील कुमार राय, मुकुल राय, रामयश राय, शाहिद रेजा ने संबोधित किया।मौके पर सुनील कुमार दुबे, निर्भय कुमार,दीपक कुमार ¨सह,सुनील कुमार पांडेय, ताहिर हुसैन सहित दर्जनों डाक कर्मी मौजूद रहे।

इनसेट

डाककर्मियों की हड़ताल से लाखों का कारोबार प्रभावित

केंद्रीय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर जिले के सभी डाकघरों के कर्मचारी अपनी विभिन्न 23 सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। उनके हड़ताल करने से आम लोगों का काम पूर्ण रूप से बाधित हो गया है। साथ ही डाक विभाग का लाखों का कारोबार प्रभावित हो गया है। जिला मुख्यालय से लेकर देहाती क्षेत्रों के भी डाकघरों में काम प्रभावित रहा। डाकघर के जमा निकासी से लेकर चिट्ठी, रजिस्ट्री, पार्सल सहित सारे काम प्रभावित रहे। जिला मुख्यालय स्थित मुख्य डाकघर में डाक कर्मचारियों ने मुख्य गेट में ताला जड़कर धरने पर बैठ गए। और केंद्र सरकार के विरुद्ध अपना आक्रोश जताया।जिससे दूरदराज से आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। डाक अधीक्षक जितेंद्र ¨सह ने बताया कि डाककर्मियों की हड़ताल से आमलोगों का काम नहीं हो पाया है।जिससे जिला के डाकघर में लाखों का कारोबार प्रभावित हुआ है।

------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी