टावर लोकेशन खंगालती रही पुलिस, छू मंतर हुआ हत्यारा

एकतरफा प्यार में पागल और सिरफिरा आशिक नवनील नीरज अब भी पुलिस गिरफ्त में नही आ सका है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Apr 2017 03:02 AM (IST) Updated:Wed, 26 Apr 2017 03:02 AM (IST)
टावर लोकेशन खंगालती रही पुलिस, छू मंतर हुआ हत्यारा
टावर लोकेशन खंगालती रही पुलिस, छू मंतर हुआ हत्यारा

बेतिया। एकतरफा प्यार में पागल और सिरफिरा आशिक नवनील नीरज अब भी पुलिस गिरफ्त में नही आ सका है। पोखर¨भडा पेट्रोल कांड का मुख्य आरोपी और कराटे प्रशिक्षक नवनील के के गिरेबां तक अब तक पुलिस के हाथ नही पहुंच सके इसको लेकर तरह तरह के अटकलों का बाजार गर्म है। पोखर¨भडा गांव में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि पुलिस नवनील के मोबाइल का टावर लोकेशन खंगालती रही और वो छू मंतर हो गया। चर्चा तो इस बात की भी हो रही है कि अगर पुलिस ने सक्रियता दिखाई होती तो घटना के दूसरे दिन या फिर उसी रात वो गिरफ्तार हो गया रहता लेकिन पुलिस की ओर से सक्रियता नही दिखाई गई। अपनी दोनों बेटियों को गवां चुके रामप्रवेश और उसकी पत्नी भागमुनी की माने तो हत्यारा जिले में ही कही छीपा था लेकिन पुलिस के हाथ नही लगा। ऐसे में कई सवाल हैं जो पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने के लिए काफी है। बहरहाल नवनील नेपाल भाग गया है या फिर जिले के बाहर है संशय बरकरार है। सूत्रों की माने तो पुलिस को यह अनुमान है कि वो इसी जिले से सटे नेपाल में कही शरण ले रखा है। नवागत थानाध्यक्ष आरसी उपाध्याय ने बताया कि उसके गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मामले के एक अन्य आरोपी सुनील को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम को एसपी विनय कुमार ने जिस प्रकार लिया और लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष और अनूसंधानक को निलंबित किया। लगा की इस कार्रवाई के बाद कांड का मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा लेकिन ऐसा अब तक नही हो सका।

इनसेट

घटनाक्रम एक नजर में

--- 18 अप्रैल को पोखर ¨भडा गांव में दो बहन दीपमाला उर्फ समता व ममता को ¨जदा जलाया गया

---- 18 अप्रैल को ही अधिक जलने से दीपमाला की मौत

---- 19 अप्रैल को लड़कियों के मा पिता ने कराटे प्रशिक्षक नवनील के खिलाफ पेट्रोल छिड़क हत्या करने का मामला दर्ज

----22 अप्रैल एसपी ने मामले में थानाध्यक्ष और अनुसंधानक को किया सस्पेंड

----23 अप्रैल दूसरी लड़की ममता की पटना में इलाज के लिए ले जाने के समय रास्ते में मौत

--- 24 अप्रैल मामले में पुलिस ने कराटे प्रशिक्षक नवनील के शिष्य सुनील को किया गिरफ्ता

इनसेट

पहली बार घटी ऐसी घटना

जिले के इतिहास में इस प्रकार की पहली ऐसी घटना है जब पेट्रोल छिड़क कर आग से मारने का कुकृत्य किया गया है। पोखर¨भडा गांव में जो कुछ हुआ उसके पीछे पुलिस की नाकामी भी उजागर हो रही है। खुद रामप्रवेश की माने तो 27 फरवरी को नवनील ने ममता और उसकी पत्नी भागमुनी की पिटाई कर दी थी। थाने में 28 फरवरी को एक मामला भी दर्ज हुआ लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार का ठोस कार्रवाई नही होना नवनील का मनोबल बढ़ाता रहा। हालांकि घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस कप्तान विनय कुमार ने भी इसे स्थानीय पुलिस की लापरवाही मानी और मामले में गंभीरता लेते हुए थानाध्यक्ष और अनुसंधानक पर कार्रवाई की।

इनसेट बयान

पोखर¨भडा कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है। न्यायालय द्वारा कुर्की की कार्रवाई का अनुरोध भी किया गया है उसके घर इश्तेहार चस्पा दिया गया है। शीघ्र ही वो पुलिस गिरफ्त मे होगा।

मो. कासिम

एएसपी मुख्यालय, बेतिया

chat bot
आपका साथी