वाल्मीकि विकास मंच ने उपलब्ध कराया 15 ऑक्सीजन फ्लो मीटर

बगहा। वाल्मीकि विकास मंच की ओर से अनुमंडलीय अस्पताल स्थित केयर कोविड केयर अस्पताल को 15 आ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:33 PM (IST)
वाल्मीकि विकास मंच ने उपलब्ध कराया 15 ऑक्सीजन फ्लो मीटर
वाल्मीकि विकास मंच ने उपलब्ध कराया 15 ऑक्सीजन फ्लो मीटर

बगहा। वाल्मीकि विकास मंच की ओर से अनुमंडलीय अस्पताल स्थित केयर कोविड केयर अस्पताल को 15 आक्सीजन फ्लो मीटर उपलब्ध कराया गया है।

डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल में आक्सीजन फ्लो मीटर नहीं है। अंदाजा से ही कोविड मरीजों को आक्सीजन दिया जा रहा है। इसकी सूचना जैसे ही वाल्मीकि विकास मंच के संस्थापन सह बगहा पूर्व विधायक आइएएस राघाव शरण पांडेय को मिली। उन्होंने प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. के.बी.एन. सिंह से मोबाइल पर बात किया। बात चीत में श्री सिंह ने बताया कि आक्सीजन फ्लो मीटर उपलब्ध हो जाए तो इलाज में आसानी होगी। इसके उपरांत सोमवार को वाल्मीकि विकास मंच के बैनर तले अनुमंडलीय अस्पताल बगहा में 15 ऑक्सीजन फ्लो मीटर मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध कराया गया।

वाल्मीकि विकास मंच के संस्थापक पूर्व पेट्रोलियम सचिव सह पूर्व बगहा विधायक राघव शरण पांडे के द्वारा मंच के सदस्य पूर्व जिला पार्षद काशी बैठा एवं अन्य सहयोगी सदस्यों की मौजूदगी में ऑक्सीजन फ्लो मीटर अस्पताल को उपलब्ध कराया गया। वर्तमान समय में कोई संक्रमण काल में ऑक्सीजन फ्लो मीटर की सरकारी एवं निजी अस्पतालों में भारी कमी देखा जा रही है । इस उपकरण के बिना ऑक्सीजन को मरीजों को उपलब्ध कराना परेशानी भरा काम था। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की स्वास्थ्य इलाज में अभी कोई कमी नहीं है। फिर भी अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आवश्यकता थी। श्री पांडेय ने बताया किया मेरा उदेश्य हमेशा मानव समाज की सेवा करना है। पद पर रहने या नहीं रहने से कोई फर्क नहीं है। मंच द्वारा लगातार मानव सेवा के लिए काम करना है। यह आगे भी लगातार जारी रहेगा। वहीं नव निर्माण मंच के अध्यक्ष मुन्ना सिंह ने श्री पांडेय की पहल की सराहना करते हुए कहा अन्य लोगों को भी आगे आनी की दरकार है।

chat bot
आपका साथी