गहरे पानी वाले घाटों पर खतरे का निशान, रहें सावधान

बगहा। शहरी इलाके के संवेदनशील छठ घाटों पर खतरनाक प्वाइंट को लाल निशान से दर्शाया जाएगा। यहां नावें रहेंगी और गोताखोर मुस्तैद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:06 PM (IST)
गहरे पानी वाले घाटों पर खतरे का निशान, रहें सावधान
गहरे पानी वाले घाटों पर खतरे का निशान, रहें सावधान

बगहा। शहरी इलाके के संवेदनशील छठ घाटों पर खतरनाक प्वाइंट को लाल निशान से दर्शाया जाएगा। यहां नावें रहेंगी और गोताखोर मुस्तैद रहेंगे। एसडीएम घनश्याम मीना ने सोमवार को छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिया। अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की टीम ने बारी बारी से शहर के सभी छठ घाटों का जायजा लिया। कालीघाट, गोला घाट, कैलाशवा बाबा घाट, नरैनापुर घाट, बो¨रग घाट, शास्त्रीनगर घाट, दीनदयाल नगर घाट, गोड़ियापट्टी घाट, रामधाम मोहल्ला घाट, रत्नमाला घाट, मलपुरवा घाट, सोझी घाट समेत अन्य छठ घाटों पर पहुंचे एसडीएम ने दलदली जमीन पर मिट्टी भराई और पथरीली जमीन पर बालू भरी बोरियां रखने का आदेश दिया। ताकि व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। एसडीएम श्री मीना ने बताया कि नगर के अधिकांश छठ घाट सुरक्षित हैं। गोड़ियापट्टी छठ घाट पर व्रतियों व श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए बने पेंटून पुल को लेकर थोड़ी संशय की स्थिति है। अभियंताओं से जांच कर अविलंब सेफ्टी सर्टिफिकेट देने को कहा गया है। इसके बाद ही पुल से होकर आवागमन की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कई छठ घाटों पर बैरिके¨डग का काम चल रहा है। मंगलवार की सुबह तक यह काम पूरा हो जाएगा। नगर परिषद प्रबंधन को साफ-सफाई और रोशनी के व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। एसडीएम श्री मीना ने कहा कि अनुमंडल के सभी संवेदनशील छठ घाटों पर कंट्रोलरूम निर्धारित किया गया है। जहां कर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है। यदि कहीं भी किसी प्रकार की समस्या हो तो लोग अपनी शिकायत अनुमंडल कार्यालय में निर्धारित कंट्रोलरूम में भी दर्ज करा सकते हैं। इस मौके पर एसडीपीओ संजीव कुमार, नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम, उपभापति जितेंद्र राव समेत कई अन्य मौजूद थे। बयान:

सभी थानेदारों को घाटों की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है। व्रतियों की सुरक्षा व घाटों पर शांति व्यवस्था प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

अर¨वद कुमार गुप्ता, एसपी, बगहा

chat bot
आपका साथी