कड़ी चौकसी में 18 बूथों पर आज होगा मतदान

बेतिया। स्थानीय क्षेत्र प्राधिकार के तहत जिले में एमएलसी के चुनाव के लिए आज 18 बूथों पर मतदान होगा।

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 01:07 AM (IST)
कड़ी चौकसी में 18 बूथों पर आज होगा मतदान

बेतिया। स्थानीय क्षेत्र प्राधिकार के तहत जिले में एमएलसी के चुनाव के लिए आज 18 बूथों पर मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के मुताबिक मतदान सुबह 8 बजे से लेकर आपराह्न 4 बजे तक होगा। मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के जिला निर्वाचन ने सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है। सभी मतदान केन्द्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को प्रतिनियुक्त किया गया है। मतदान के दौरान निर्वाचकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका पुरा ख्याल रखा गया है। सोमवार को पीठासीन पदाधिकारी के रूप में तैनात होने वाले प्रखंड विकास पदाधिकारियों को आवश्यक मतदान सामग्री के साथ समाहरणालय से रवाना किया गया। उनके साथ दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों को भी निर्धारित बूथ के लिए भेजा गया।

इनसेट

चुनाव प्रेक्षक ने पीठासीन पदाधिकारी व दंडाधिकारियों को दिये निर्देश

चुनाव प्रेक्षक रामाश्रय प्रसाद सिंह ने बूथों के लिए रवाना होने से पहले सभी पीठासीन पदाधिकारी, दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। जिसमें स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए की जाने वाली पहल को बताया। मतदान के दौरान एवं मतपेटी की बज्रगृह तक वापसी तक सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त रखने की बात कही। वहीं पीठासीन पदाधिकारियों को मतदान के हर बिन्दुओं पर ध्यान देने की बात कही गयी।

इनसेट

मतदान में 39 निरक्षर मतदाता लेंगे साथियों का सहयोग

इस बार विधान परिषद चुनाव में 39 निरक्षर निर्वाचकों ने मतदान के लिए साथियों का सहयोग लेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने लोकेश कुमार सिंह ने ऐसे सभी निरक्षर मतदाताओं की यह सुविधा मुहैया करायी है। बता दें कि मतदान के दौरान साथियों के सहयोग के लिए निरक्षर मतदाताओं ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया था। जांच के बाद उन्हें यह सुविधा दी गयी है। ताकि अधिमानता के लिए उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

chat bot
आपका साथी