सुभद्रा मेले की रौनकता पर कुव्यवस्था हावी

By Edited By: Publish:Wed, 09 Apr 2014 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 09 Apr 2014 08:10 PM (IST)
सुभद्रा मेले की रौनकता पर कुव्यवस्था हावी

गौनाहा, संवाद सहयोगी : थरुहट के ऐतिहासिक मेले में इस वर्ष कुव्यवस्था की भरमार श्रद्धालुओं को झेलनी पड़ रही है। पीने का पानी व प्रकाश सहित कई आवश्यक सुविधाओं को नजर अंदाज किया गया है। इस क्षेत्र के लोग कुव्यवस्था के कारण काफी नाराज है। कुछ लोगों ने बताया कि इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दी गयी है लेकिन इसकी जांच भी करायी जायेगी। एक तरफ मेला में जहां कोई व्यवस्था नहीं किया गया है वहीं दूसरी तरफ पिछले वर्ष से अधिक राजस्व की वसूली के साथ ऊपर से रंगदारी के रुप में पगड़ी के नाम पर भी अवैध वसूली की जा रही है। इससे व्यवसायियों में रोष है। कुव्यवस्था के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं आचार संहिता का खुला उल्लंघन हो रहा है। पदाधिकारी मूक दर्शक बने हुए है। हालांकि सीओ कौशल किशोर ंिसह ने बताया कि जो भी आरोप लगाया जा रहा है वह निराधार है।

इनसेट

पगड़ी के नाम पर अवैध उगाही

गौनाहा: अंचल कर्मियों द्वारा पगड़ी के नाम पर मेला में अवैध उगाही का मामला प्रकाश में आया है। वहीं राजस्व की वसूली पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष अधिक की जा रही है। छठु दहईत, पंचम महतो, सुरेश दहईत आदि ने बताया कि इस वर्ष तीन गुणा वसूली की जा रही है। जबकि विनोद शर्मा व शेष गिरी ने बताया कि उनसे सिनेमा चलाने के लिए दस-दस हजार पगड़ी की मांग की गयी।

इनसेट

पानी व रोशनी के लिए तड़पते रहे श्रद्धालु

गौनाहा: इस वर्ष सुभद्रा में पानी के लिए श्रद्धालु भक्त इधर उधर दौड़ते रहे। इतने बड़े मेला में एक जगह भी पानी की व्यवस्था नहीं की गयी थी। वहीं रात्रि में रोशनी के लिए कोई प्रबंध नहीं की गयी है।

इनसेट

पॉकेटमारों की रही चांदी

गौनाहा: इस वर्ष मेला परिसर में पॉकेटमारों की चांदी रही। बेरोकटोक कई दर्जन श्रद्धालुओं के रुपया एवं सामान पॉकेटमारों द्वारा उड़ा लिया गया है।

इनसेट

खुल कर चल रहा शराब व जुआ का खेल

गौनाहा: मेले में शराब व जुआ के कारण श्रद्धालु भक्तों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई दर्जन दुकानों में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। वहीं मेला परिसर में जुआ वाले लोगों को ठग रहे है।

इनसेट

थयेटर में तोड़ फोड़

गौनाहा: मेला में कुव्यवस्था का आलम यह रहा है कि मंगलवार की शाम शराब पीकर लोगों ने थियेटर में तोड़ फोड़ की जिससे अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

इनसेट बयान

मेले में समुचित व्यवस्था की गयी है। शराब बिक्री पर रोक के लिए छापेमारी की जा रही है। मेले में पगड़ी के नाम पर अवैध उगाही नहीं हो रही है। अंचल कर्मी नियमानुसार राजस्व वसूली की रसीद दे रहे हैं।

कौशल किशोर ंिसह

सीओ, गौनाहा

chat bot
आपका साथी