रीना नहीं बचा सकीं बिदुपुर प्रखंड प्रमुख की कुर्सी

बिदुपुर प्रखंड प्रमुख रीना देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शनिवार को मत विभाजन के बाद पारित हो गया। पंचायत समिति के कुल 33 सदस्यों में से 25 अविश्वास प्रस्ताव के मत विभाजन के लिए सभा कक्ष में पहुंचे। सभी 25 सदस्यो ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान तो किया परन्तु मतों की जांच में दो सदस्यों के मत पत्र रद कर दिये गए। वहीं 23 मत वैध पाये गये।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Jul 2018 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 14 Jul 2018 11:22 PM (IST)
रीना नहीं बचा सकीं बिदुपुर प्रखंड प्रमुख की कुर्सी
रीना नहीं बचा सकीं बिदुपुर प्रखंड प्रमुख की कुर्सी

बिदुपुर प्रखंड प्रमुख रीना देवी के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव शनिवार को मत विभाजन के बाद पारित हो गया। पंचायत समिति के कुल 33 सदस्यों में से 25 अविश्वास प्रस्ताव के मत विभाजन के लिए सभा कक्ष में पहुंचे। सभी 25 सदस्यो ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान तो किया परन्तु मतों की जांच में दो सदस्यों के मत पत्र रद कर दिये गए। वहीं 23 मत वैध पाये गये। प्रमुख रीना देवी के विरुद्ध 23 मतों से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। सदन की कार्यवाही मजिस्ट्रेट सह सीडीपीओ प्रीति कौशल के विलंब से आने के कारण विलम्ब से प्रारम्भ हुई।

इस अवसर पर बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार, पर्यवेक्षक जिला भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार, दण्डाधिकारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अजय बाबू यादव सहित थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल सहित काफी संख्या में पुलिस बल एवं अन्य पदाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात दिखे।

कुल 33 पंचायत समिति सदस्यों में से अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के लिए कम से कम 17 सदस्य की जरूरत थी परन्तु 23 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया। छह मत जरूरत से अधिक प्राप्त हुए।

विदित हो कि गत 2 जुलाई को 21 पंचायत समिति सदस्यों द्वारा प्रमुख रीना देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लगाया था। उसी आलोक में 14 जुलाई की तिथि मत विभाजन के लिए तय की गई थी। दोनो गुट पंचायत समिति सदस्यों को अपने अपने पक्ष में करने के लिए जी तोड़ कोशिश करते देखे गये। परन्तु प्रमुख विरोधी गुट अधिक संख्या में सदस्यों को अपने पक्ष में करने में सफल रहा। इन सदस्यों को कई दिनों के लिए तीर्थाटन पर जे जाया गया था। प्रमुख विरोधी गुट के पंचायत समिति सदस्यों में मनोज कुमार ¨सह, अनिल कुमार ¨सह उर्फ मुन्ना, राजेश कुमार ¨सह, सीमा देवी, दिनेश दास, मिन्ता देवी, सुनीता देवी, विपिन कुमार अनल, गुंजेश कुमार ¨सह, पुनिल कुमार, सीता देवी, रंजू देवी, गायत्री देवी आदि के द्वारा गत 2 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दिया गया था।

शनिवार को मत विभाजन के दौरान 25 सदस्य पहुंचे। संयोगवश दो सदस्यों के मत रद हो गए जिसके कारण 23 मत से अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। जबकि प्रमुख समर्थक आठ सदस्य उपस्थित नहीं हुए। उधर प्रमुख रीना देवी के बीमार होने का एक आवेदन बीडीओ राकेश कुमार के पास भेजा गया। प्रमुख पति अशोक पासवान द्वारा बताया गया कि प्रमुख का इलाज हाजीपुर सदर अस्पताल में किया जा रहा है। इधर प्रमुख विरोधी गुट में काफी हर्ष का माहौल कायम है। प्रमुख विरोधी गुट में चाणक्य की भूमिका निभाने वाले पूर्व पंचायत समिति सदस्य सरोज कुमार निराला, मझौली पंचायत मुखिया अजय राय एवं उनके भाई विजय राय, नावानगर पंचायत के पूर्व मुखिया दिनेश राय, अशोक कुमार आदि की काफी सक्रिय रहे।

chat bot
आपका साथी