हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस के 55 किलो सोना लूटकांड में दो शातिर पकड़ाए

वैशाली। हाजीपुर मुथूट फाईनेंस लूटकांड का आरोपित समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना क्षेत्र के दक्षिणी धमौन निवासी सूरवीर कुमार उर्फ सूरजवीर तथा उसके साथी देसरी थाना क्षेत्र के जफराबाद निवासी सुनील कुमार शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:38 PM (IST)
हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस के 55 किलो सोना लूटकांड में दो शातिर पकड़ाए
हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस के 55 किलो सोना लूटकांड में दो शातिर पकड़ाए

वैशाली। हाजीपुर मुथूट फाईनेंस लूटकांड का आरोपित समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना क्षेत्र के दक्षिणी धमौन निवासी सूरवीर कुमार उर्फ सूरजवीर तथा उसके साथी देसरी थाना क्षेत्र के जफराबाद निवासी सुनील कुमार शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि 23 नवंबर 2019 को दिनदहाड़े हाजीपुर शहर के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस बैंक से लगभग 55 किलो सोना लूट लिया गया था और इस घटना की प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कराई गई थी।

सूत्रों ने बताया कि इस कांड की जांच के दौरान पिछले दिन नगर थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि इस कांड का आरोपित सूरवीर कुमार और उसका साथी बाइक के साथ पटना की ओर से हाजीपुर शहर में किसी घटना को अंजाम देने की नियत से आ रहा है। इस दौरान पुलिस ने जढ़ुआ चेक पोस्ट के पास जाल बिछाकर सूरवीर कुमार को पकड़ लिया, लेकिन सुनील कुमार शर्मा चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया।

नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि सूरवीर से गहन पूछताछ में उसके निशानदेही पर देसरी थाने के जाफराबाद गांव में छापेमारी किया गया। छापेमारी के दौरान सुनील कुमार शर्मा को जफराबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद दोनों के विरुद्ध अवैध आग्नेयास्त्र एवं लूट का सामान रखने की प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बताते चलें कि मुथूट फाइनेंस से लूट के मामले में वैशाली जिले की पुलिस टीम इसके पहले भी एक दर्जन से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। देश के चर्चित लूट कांडों में एक मुथूट फाइनेंस से लूट कांड में पुलिस भारी मात्रा में सोना भी बरामद कर चुकी है। इस गिरोह के तार देश के कई प्रांतों से जुड़े होने की बात भी जांच में सामने आ चुकी है। मामले में अब तक करीब आधा दर्जन लोगों की हत्या भी हो चुकी है। वहीं हाजीपुर जेल में भी एक बंदी की हत्या इस मामले में करीब दो वर्ष पूर्व हुई थी। मामले में पुलिस की जांच अभी भी जारी है।

chat bot
आपका साथी