सड़क ऐसी कि हिचकोले खाते गुजरती है बलिगांव थाने की जीप

वैशाली। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के बलिगांव गांव स्थित वीर पशुपतिनाथ उर्फ लोहा सिंह स्मारक चौक स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:06 AM (IST)
सड़क ऐसी कि हिचकोले खाते गुजरती है बलिगांव थाने की जीप
सड़क ऐसी कि हिचकोले खाते गुजरती है बलिगांव थाने की जीप

वैशाली। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के बलिगांव गांव स्थित वीर पशुपतिनाथ उर्फ लोहा सिंह स्मारक चौक से बरघट्टी चौक तक जाने वाली सड़क अपने जीर्णोद्धारक की बाट जोह रही है। सड़क की जर्जर स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उक्त सड़क से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल है। उसी जर्जर सड़क से बलिगांव थाने की गश्ती गाड़ी हिचकोले खाते आती-जाती है। कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा उक्त सड़क के जीर्णोद्धार के लिए गुहार लगाई गयी, लेकिन कुछ हुआ नहीं। विधानसभा चुनाव सिर पर है। ग्रामीणों में सड़क की हालत को लेकर काफी गुस्सा है।

स्थानीय लोगो के अनुसार लगभग दो दशक पूर्व बनी इस सड़क की मरम्मत 2005 में तत्कालीन विधायक प्रेमा चौधरी के प्रयास से किया गया था। तब के बाद आज तक यह सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। गौर करने की बात यह है कि बलिगांव थाने की पुलिस को आने जाने के लिए इस एकमात्र सड़क की इतनी जर्जर स्थिति में है कि कभी भी क्षेत्र में अगर थाने की गाड़ी को इमरजेंसी में निकलना होता है तो भगवान भरोसे हिचकोले खाते पुलिस की गाड़ी जाती है।

सड़क जर्जर होने के कारण दो किलोमीटर की दूरी तय करने में साइकल सवार हो या बाइक सवार या चार चक्का वाहन आधे घंटे से अधिक का समय लग जाता है। उसमें भी लोगों को सड़क पर चलते समय दुर्घटनग्रस्त हो जाने की चिता सताती रहती है। सड़क की बदहाली का आलम यह है कि सड़क पर कहीं दो फीट गड्ढे हो गए हैं तो कहीं तीन फीट नजदीक से देखने पर ही पता चलता है कि सड़क पर कभी कालीकरण का काम हुआ था।

chat bot
आपका साथी