सभी बूथों पर बीएलए नियुक्त करने को राजद ने दिया प्रशिक्षण

: जंदाहा प्रखंड के बहंसी सैदपुर पंचायत स्थित मनरेगा भवन पर जंदाहा प्रखंड के राजद कार्यकर्ताओं की बैठक एवं एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया बैठक में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पार्टी के द्वारा जारी निर्देश के आलोक में सभी पंचायतों में पार्टी द्वारा बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए जाने की जानकारी देते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं को इसका प्रशिक्षण दिया गया !बताया गया कि सरकारी स्तर से सभी पंचायतों में बूथ लेवल ऑफिसर नियुक्त हैं जिनके द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने अथवा संशोधन करने का काम किया जाता है बताया गया है कि चुनाव आयोग एवं पार्टी के दिशा निर्देश के आलोक में पार्टी द्वारा सभी बूथ पर पार्टी का बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करना है जो बूथ लेवल ऑफिसर से समन्वय बनाकर 1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 08:50 PM (IST)
सभी बूथों पर बीएलए नियुक्त करने को राजद ने दिया प्रशिक्षण
सभी बूथों पर बीएलए नियुक्त करने को राजद ने दिया प्रशिक्षण

वैशाली। जंदाहा प्रखंड के बहंसी सैदपुर पंचायत स्थित मनरेगा भवन पर जंदाहा प्रखंड के राजद कार्यकर्ताओं को एकदिवसीय प्रशिक्षण दिया। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पार्टी के द्वारा जारी निर्देश के आलोक में सभी पंचायतों में पार्टी द्वारा बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए जाने की जानकारी देते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं को इसका प्रशिक्षण दिया गया।

बताया गया कि सरकारी स्तर से सभी पंचायतों में बूथ लेवल ऑफिसर नियुक्त हैं जिनके द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने अथवा संशोधन करने का काम किया जाता है। चुनाव आयोग एवं पार्टी के दिशा निर्देश के आलोक में पार्टी द्वारा सभी बूथ पर पार्टी का बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करना है जो बूथ लेवल ऑफिसर से समन्वय बनाकर 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले वैसे लोगों जिनके नाम मतदाता सूची में किसी कारणवश अब तक दर्ज नहीं हो पाए हैं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष पंछीलाल राय ने कार्यकर्ताओं से पार्टी के इस निर्देश को गंभीरता से लेते हुए संगठन की मजबूती एवं आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पक्की करने के लिए मतदाता सूची से वंचित लोगों का नाम दर्ज कराए जाने की प्रक्रिया को सफल बनाने का आह्वान किया। मतदाता सूची में नाम जोड़े जाने के लिए फार्म का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अर¨वद राय एवं संचालन जिला महासचिव देव आनंद ¨सह कुशवाहा ने किया। कार्यक्रम को युवा राजद के जिला अध्यक्ष संजय पटेल, पूर्व जिला पार्षद कमलेश राय, पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मिथिलेश राय, युवा राजद के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव, प्रदेश सचिव रेखा चौधरी, सुरेंद्र राय, जिला महासचिव राज नारायण राम, पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद निषाद, युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष सुनील राय, दलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार रजक, मुखिया धनराज राय, प्रेम नाथ राय, सिताब लाल राय, रंजीत शाह, तपेश्वर चौधरी आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी