रातों रात पीसीसी सड़क की कर दी गई ढलाई

संवाद सूत्र,लालगंज - लालगंज के सिरसा बिरण पंचायत के वार्ड एक मे बिना योजना खोले पीसीसी ढलाई का मामला प्रकाश में आया है। पंचायत की सरपंच मधुमाला कुमारी ने बताई की सिरसा बीरन पंचायत में वार्ड नंबर एक मे विशु राय के घर से सुरेंद्र साह के घर तक लगभग आठ सौ फीट में बिना योजना खोले रातोरात पीसीसी सड़क की ढलाई की गई। जब ढलाई कार्य मे लगे जूनियर इंजीनियर, वार्ड, और मुखिया से ढलाई कार्य के स्टीमेट की मांग की गई तो स्टीमेट तक नही दिखाया गया और ना ही कही बोर्ड लगाया गया। इतना ही नही रातो रात हुई इस पीसीसी ढलाई में घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और महज दो से तीन इंच पीसीसी सड़क की ढलाई कर दी गई। सरपंच ने बताया कि इससे साफ जाहिर होता है कि बड़े पैमाने पर इस पीसीसी सड़क निमार्ण में घोटाला हुआ है। इसकी जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी लालगंज को भी है। वावजुद पदाधिकारी चुप बैठे है। मालूम हो कि उक्त सड़क की पीसीसी ढलाई का पैसा 13 अप्रैल 201

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 08:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 08:27 PM (IST)
रातों रात पीसीसी सड़क की कर दी गई ढलाई
रातों रात पीसीसी सड़क की कर दी गई ढलाई

वैशाली। लालगंज के सिरसा बीरन पंचायत के वार्ड एक में बिना योजना खोले पीसीसी ढलाई का मामला प्रकाश में आया है। पंचायत की सरपंच मधुमाला कुमारी ने बताया कि सिरसा बीरन पंचायत में वार्ड नंबर एक में  विशु राय के घर से सुरेंद्र साह के घर तक लगभग आठ सौ फीट में बिना योजना खोले रातो रात पीसीसी सड़क की ढलाई की गई। जब ढलाई कार्य में लगे जूनियर इंजीनियर, वार्ड और मुखिया से ढलाई कार्य के प्राक्कलन की मांग की गई तो प्राक्कलन तक नहीं दिखाया गया और ना ही कहीं बोर्ड लगाया गया। इतना ही नहीं रातो रात हुई इस पीसीसी ढलाई में घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया और महज दो से तीन इंच पीसीसी सड़क की ढलाई कर दी गई। सरपंच ने बताया कि इससे साफ जाहिर होता है कि बड़े पैमाने पर पीसीसी सड़क निर्माण में घोटाला हुआ है। इसकी जानकारी बीडीओ लालगंज को भी है। बावूजद बीडीओ चुप बैठे हैं।

 मालूम हो कि उक्त सड़क की पीसीसी ढलाई का पैसा 13 अप्रैल 2018 को ही वार्ड पार्षद मंजू देवी के खाते से निकासी कर ली गई थी। लेकिन पीसीसी सड़क निर्माण नहीं करवाया गया था। उस समय से यह सड़क इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई थी। पिछले माह मीडिया में उक्त सड़क के पैसे का गबन करर लिए जाने की खबर प्राथमिकता से प्रकाशित भी हुई थी। उसके बाद पंचायत के प्रतिनिधि हरकत में आए और रातो रात घटिया सामाग्री से बिना योजना खोले सड़क का निर्माण कर दिया। पूरे मामले पर वार्ड पति सुरेश पासवान ने बताया कि 9 लाख 34 हजार की जो निकासी कि गई थी उतनी ही राशि में सड़क की ढलाई कर दी गई। बाकी के बचे लगभग 6 लाख रुपया अभी सरकारी खाते में ही पड़े हैं।

इधर बीडीओ राधा रमन मुरारी ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में वार्ड सदस्य और मुखिया से स्पष्टीकरण मांगा था जो अभी तक नहीं मिला है। सड़क बनी है कि नहीं इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

chat bot
आपका साथी