विधायक डॉ. मुकेश ने किया पीएचसी का निरीक्षण

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र में स्थित बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण महुआ के विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने किया। महुआ विधायक डॉ. रौशन तेजस्वी यादव के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और यहां की बदहाल स्थिति देखकर अवाक रह गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:30 PM (IST)
विधायक डॉ. मुकेश ने किया पीएचसी का निरीक्षण
विधायक डॉ. मुकेश ने किया पीएचसी का निरीक्षण

संवाद सूत्र, बिदुपुर :

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र में स्थित बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण महुआ के विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने किया। महुआ विधायक डॉ. रौशन तेजस्वी यादव के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और यहां की बदहाल स्थिति देखकर अवाक रह गए। पीएचसी में उपस्थित स्थानीय ग्रामीण एवं मरीजों ने विधायक को पीएचसी की बदहाल स्थिति से अवगत कराया और साथ ही स्थानीय विधायक के विकट स्थिति में नहीं आने पर नाराजगी भी व्यक्त की। विधायक ने अस्पताल की बदहाली पर सिविल सर्जन से बात की।

विधायक ने निरीक्षण के दौरान जब प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से पूछा कि अस्पताल की स्थिति खराब क्यों है तो चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सिंह ने कहा कि वे अभी नए-नए यहां पर अपना पदभार संभाला है और ये देखने को मिला है कि यहां मूलभूत सुविधाएं नही हैं। यहां पर इतनी जनसंख्या के बावजूद बेड की भारी किल्लत है। कोविड मरीजों के लिए हमें अलग से कोई सुविधाएं नही दी गई है। कोविड के लक्षण पाए जाने वालों मरीजों को हमलोग महुआ कोविड सेंटर में रेफर करते हैं। यहां पर सबसे ज्यादा मरीज खांसी, बुखार, शरीर मे दर्द की शिकायत लेकर आते हैं।

प्रभारी ने विधायक को बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस अस्पताल में कोविड टेस्ट की किट उपलब्ध नहीं थी पर अभी एक सप्ताह से 100-100 किट उपलब्ध हो रहा है। चेचर, मथुरा, गोखुला, मजलिसपुर, ़कुतुबपुर के उपस्थित ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि चेचर उपस्वास्थ्य केंद्र पर कोविड की टीकाकरण नही होने से वहां से बूढ़े-लाचार लोगों को पीएचसी पहुंचने में काफी दिक्कत होती है। यहां पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं है। सभी ने चेचर स्वास्थ्य केंद्र पर जल्द से जल्द टीकाकरण शुरु कराने की मांग की।

विधायक डॉ. रौशन अस्पताल की बदहाल स्थिति को देखकर एवं स्थानीय लोगो की शिकायतों को सुनकर काफी बिफर गए और उन्होंने सिविल सर्जन से बात की और मौके पर उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि वे इस संबंध में तेजस्वी यादव एवं पार्टी के वरीय पदाधिकारी से बात कर जल्द ही समस्या का निदान कराने का प्रयास करेंगे। अस्पताल के निरीक्षण के बाद विधायक डॉ. रौशन प्रखंड राजद कार्यालय में लोगो के बीच दवा का किट वितरित किया। इस अवसर पर पूर्व मुखिया संजीव कुमार, पूर्व राजद प्रखंड अध्यक्ष राज किशोर यादव, देवराज सिंह, रणजीत यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी