जंदाहा में टीबी रोगियों की जांच को ले पहुंची मेडिकल टीम

स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबी के रोगियों की जांच के लिए आधुनिकतम जांच मशीन सीबी नेट से लैस मेडिकल टीम जंदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और यक्ष्मा के मरीजों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:31 AM (IST)
जंदाहा में टीबी रोगियों की जांच को ले पहुंची मेडिकल टीम
जंदाहा में टीबी रोगियों की जांच को ले पहुंची मेडिकल टीम

फोटो- 02

संवाद सूत्र, जंदाहा:

स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबी के रोगियों की जांच के लिए आधुनिकतम जांच मशीन सीबी नेट से लैस मेडिकल टीम जंदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और यक्ष्मा के मरीजों की जांच की। लगातार हो रही बारिश के बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंदाहा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिदेश्वर झा बिदु के सफल प्रयास से आधुनिकतम जांच मशीन से जंदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे रोगियों की जांच की गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंदाहा में यक्ष्मा रोगियों का आधुनिकतम मशीन द्वारा राज्य से आए मेडिकल टीम द्वारा जांच किए जाने की सूचना पर प्रखंड क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण इलाके के यक्ष्मा के संभावित रोगियों ने जंदाहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच अपने स्वास्थ्य की जांच कराई।

पटना से आई मेडिकल टीम द्वारा लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जांच की गई। जांच टीम का नेतृत्व जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. रावत ने किया। टीम में यक्ष्मा कर्मी गौतम कुमार, लैब टेक्नीशियन संतोष पटेल के अलावा अन्य कर्मचारी भी थे।

इस कार्यक्रम में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ताओं ने सक्रिय सहयोग दिया। विपरीत मौसम में भी कार्यक्रम का सफल संचालन को लेकर जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. रावत ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बिदेश्वर झा बिदु के प्रति आभार प्रकट किया।

जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. रावत ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंदाहा के अलावा महनार ,सहदेई बुजुर्ग एवं देसरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आधुनिकतम मशीन लगाने की योजना है जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आधुनिकतम मशीन लग जाने से स्थानीय लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी