फोटो-- 19 और 20-सबजूनियर हॉकी में आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम बनी विजेता

बिहार हॉकी संघ एवं वैशाली जिला हॉकी संघ की देखरेख तथा गोरौल गुरुकुल हाकी की मेजबानी में चल रही राज्यस्तरीय सबजूनियर हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम ने जीत लिया। गुरुवार को खेले गए फाइनल मैच में आर्मी ब्वायज की टीम ने पीएन मेहता क्लब मुजफ्फरपुर की टीम को 2-0 से पराजित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2019 06:31 AM (IST)
फोटो-- 19 और 20-सबजूनियर हॉकी में आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम बनी विजेता
फोटो-- 19 और 20-सबजूनियर हॉकी में आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम बनी विजेता

संवाद सूत्र, गोरौल : बिहार हॉकी संघ एवं वैशाली जिला हॉकी संघ की देखरेख तथा गोरौल गुरुकुल हाकी की मेजबानी में चल रही राज्यस्तरीय सबजूनियर हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम ने जीत लिया। गुरुवार को खेले गए फाइनल मैच में आर्मी ब्वायज की टीम ने पीएन मेहता क्लब मुजफ्फरपुर की टीम को 2-0 से पराजित कर दिया। मैच समाप्ति के बाद दोनों टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

उच्च विद्यालय गोरौल के मैदान में गोरौल के खेल इतिहास में पहली बार आयोजित हुए राज्यस्तरीय सबजूनियर हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला गुरुवार को दर्शकों से खचाखच भरे मैदान में आर्मी ब्वायज दानापुर एवं पीएन मेहता क्लब मुजफ्फरपुर की टीम के बीच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया तथा मैच के अंत तक रोमांच बनाए रखा। दोनों टीमों के बीच काफी संघर्षपूर्ण मुकबला देखने को मिला। अंतत: फाइनल मुकाबला जीतने का सौभाग्य आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम को मिला। उसने मुजफ्फरपुर की टीम को 2-0 से पराजित कर चमचमाती ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया। अपनी टीम के लिए 22 वें मिनट में प्रीतम कुमार ने पहला गोल दागा। उसके बाद 47 वें मिनट में मनजीत ने दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को विजय दिला दी। हालांकि मुजफ्फरपुर की टीम के खिलाड़ियों को भी गोल दागने के कई मौके मिले लेकिन इस मौके को भुनाने में मुजफ्फरपुर टीम के खिलाड़ी सफल नहीं हो सके।

मैच समाप्ति के बाद गोरौल के बीडीओ प्रेमराज ने विजेता एवं उपविजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों सहित टीम के कोच, मैनेजर एवं अंपायर को स्वच्छता का प्रतीक मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। वहीं आर्मी ब्वायज दानापुर के खिलाड़ियों के द्वारा बेहतर अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए स्वच्छ गांव स्वच्छ मतदान को लेकर चलाए गए घंटी बजाओ लोकतंत्र मजबूत बनाओ मतदाता जागरूकता अभियान में शामिल होने के लिए स्वच्छता कप प्रदान किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि खेल में कोई एक टीम जीतती है तो एक टीम हारती है । लेकिन यहां ट्रॉफी विजेता टीम आर्मी ब्वायज दानापुर की टीम ने ट्रॉफी के साथ-साथ लोगों का दिल भी जीत लिया। मौके पर वैशाली जिला हॉकी एसोसिएशन के सचिव रवींद्र प्रसाद सिंह, रवि कुमार, संतोष कुमार सिंह, स्वच्छताग्रही अखिलेश कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में बीडीओ के द्वारा स्वच्छ मतदान को लेकर शपथ दिलाई गई। गुरुकुल हॉकी गोरौल टीम के कोच राजीव रंजन ने बीडीओ सहित हॉकी के पदाधिकारियों को टूर्नामेंट का मोमेंटो देकर सम्मानित किया। वहीं बीडीओ ने टीम के कोच राजीव रंजन सहित स्थानीय खिलाड़ी सोनू, मोनू, अक्षय, उदय, सत्यम, प्रियांशु, ऋषभ, हर्षराज, उज्ज्वल राज, भोला, जग्गा, अमरिदर सहित सभी खिलाड़ियों को बेहतर आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी