बिहार में एक और मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पीट पीटकर युवक को मार डाला

बिहार के वैशाली में बुधवार को भीड़ ने एक युवक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। विदित हो कि वैशाली में बीते दिन भी एक दारोगा को भी़ड़ ने सरेअाम पीटा था। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 22 Aug 2018 06:21 PM (IST) Updated:Wed, 22 Aug 2018 09:14 PM (IST)
बिहार में एक और मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पीट पीटकर युवक को मार डाला
बिहार में एक और मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पीट पीटकर युवक को मार डाला

पटना [जेएनएन]। बिहार के वैशाली जिले में हाल के दिनों में तीन बड़ी वारदातों ने वहां कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जंदाहा के प्रखंड प्रमुख व रालोसपा नेता की दिनदहाड़े उनके कार्यालय में हत्‍या तथा हाजीपुर सदर अस्‍पताल में एक दारोगा की भीड़ द्वारा पिटाई के बाद ताजा मामला भीड़ द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्‍या का है। मॉब लिंचिंग की यह घटना जंदाहा में बुधवार को हुई।

बेवजह किया हमला, लोगों ने मार डाला
जानकारी के अनुसार झारखंड के गुमला के रहने वाले एक युवक ने वैशाली के जंदाहा थाना अंतर्गत चकीसा गांव में धान के खेत में काम कर रहे कपिल साहनी तथा उनकी पत्नी मीना देवी पर बांस के डंडे से प्रहार कर दिया। उसने कुछ ग्रामीणों पर खुरपी (चाकू) से भी हमला किया। इसमें चार ग्रामीण घायल हो गए। इससे गुस्साए लोगों ने युवक को पकड़ कर लाठी-डंडे से इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।
आधार कार्ड से हुई पहचान
मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड के अनुसार युवक झारखंड के गुमला जिले के भरनो थाना के कोरेकेराडार टोली निवासी रुन्दी मुंडा का पुत्र पहना मुंडा था। जंदाहा के थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने घटना की पुष्टि की है।
चर्चा में ये बातें भी
चर्चा है कि मारे गए युवक के साथ उसके अन्य साथी भी थे, जो भाग गए। उनलोगों ने खेतों में काम कर रहे किसानों पर अचानक हमला किया और उनके बटुए छीनने लगे। हालांकि, कुछ लोगों के अनुसार युवक अकेले था और शायद मानसिक रूप से विक्षिप्त था। चर्चा यह भी है कि वह विगत दो दिनों से उस गांव में एवं आस-पास भटक रहा था तथा मंदिर-मस्जिद आदि धार्मिक स्थलों पर प्रणाम कर लोगों से झारखंड का रास्ता पूछ रहा था।

chat bot
आपका साथी