सुपौल में सर्व धर्म प्रार्थना सभा में मौन रखेंगे हजारों बुजुर्ग

दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा को लेकर रविवार को बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:59 PM (IST)
सुपौल में सर्व धर्म प्रार्थना सभा में मौन रखेंगे हजारों बुजुर्ग
सुपौल में सर्व धर्म प्रार्थना सभा में मौन रखेंगे हजारों बुजुर्ग

सुपौल। दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा को लेकर रविवार को बुजुर्ग संसाधन केंद्र संस्कृत निर्मली में बैठक हुई। अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल एवं हेल्प एज इंडिया के जिला संयोजक प्रभाष कुमार झा की मौजूदगी में इसका आयोजन हुआ। इस बैठक में जिले में संचालित बुजुर्ग स्वयं सहायता समूह से जुड़े बुजुर्ग एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस दौरान 14 जून की सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होने की बात कही। जिला समन्वयक प्रभाष कुमार झा ने कोरोना से हारे दिवंगतों को श्रद्धांजलि, संक्रमण से लड़ रहे पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना व कोरोना योद्धाओं को शाबाशी करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि मानवता के लिहाज से सभी लोग सर्वधर्म प्रार्थना में भाग लें। इस दौरान प्रार्थना में उन सभी का धन्यवाद करें जो कोरोना काल में अपनी जान का परवाह किए बेगैर दूसरों की सेवा में जुटे हैं। साथ ही जिन लोगों की कोरोना से दुखद मौत हुई है। उन सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। उन्होंने कहा कि सुपौल जिले में संचालित बुजुर्ग स्वयं सहायता समूह के हजारों सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता इस अभियान में भाग लेंगे तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि मानवता के नाते यह बहुत ही सराहनीय कदम है। इसलिए सभी को इससे जुड़ना चाहिए। बैठक में राजकुमार मिश्रा, मु. हासिम, प्रकाश कुमार, संजीव कुमार, हरिमोहन पासवान, नूर आलम, गुड्डू झा आदि मौजूद थे।

-------------------------------------- गोसपुर में होगा हवन का आयोजन

दैनिक जागरण के द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा को लेकर गोसपुर में हवन का आयोजन किया जाएगा। आचार्य धर्मेन्द्रनाथ मिश्र के सानिध्य में यह हवन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस बारे में आचार्य धर्मेन्द्रनाथ मिश्र ने बताया कि समाज के सजग प्रहरी का काम कर रहे दैनिक जागरण की यह पहल काफी सराहनीय है। उनके द्वारा इस कार्यक्रम के तहत त्रिलोकधाम स्थित आवासीय परिसर में हवन का आयोजन किया जाएगा। इसमें क्षेत्र के कई विद्वतजन भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी