अनुमंडलीय जनचेतना समिति को एसडीओ ने किया भंग

सुपौल। प्रभारी एसडीओ नवीन कुमार ने पूर्व एसडीओ सुभाष कुमार द्वारा गठित अनुमंडलीय जनचेतना सि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 05:07 PM (IST)
अनुमंडलीय जनचेतना समिति को एसडीओ ने किया भंग
अनुमंडलीय जनचेतना समिति को एसडीओ ने किया भंग

सुपौल। प्रभारी एसडीओ नवीन कुमार ने पूर्व एसडीओ सुभाष कुमार द्वारा गठित अनुमंडलीय जनचेतना समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

अनुमंडलीय जनचेतना समिति को भंग करने की जानकारी एसडीओ के द्वारा अनुमंडल अंतर्गत प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी तथा संबंधित कार्यालय सहित जनचेतना समिति के सदस्यों को उक्त आदेश का पत्र निर्गत कर दी गई है। अपने आदेश पत्र में एसडीओ ने इस बात का जिक्र किया है कि कार्यालय के पूर्व आदेश के द्वारा अनुमंडल स्तर पर जनचेतना समिति का गठन किया गया था। वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान उक्त जनचेतना समिति औचित्यपूर्ण नहीं रह गया है तथा इसकी अब कोई उपयोगिता भी नहीं रह गई है। अत: उपरोक्त परिपेक्ष्य में पूर्व में गठित जनचेतना समिति को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है। एसडीओ ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि आदेश निर्गत के तिथि से इस समिति के द्वारा की गई किसी भी तरह के कार्य को अवैधानिक माना जाएगा।

अनुमंडलीय जनचेतना समिति का गठन लगभग ढाई वर्ष पूर्व तत्कालीन एसडीएम के द्वारा किया गया था। उक्त समिति में अनुमंडल क्षेत्र के दर्जनों गणमान्य लोग इसके सदस्य बनाये गए थे। पूर्व एसडीएम द्वारा गठित अनुमंडलीय जनचेतना समिति उस समय विवाद में आई जब एक गुमनाम व्यक्ति ने पीजीआरओ वीरपुर के पास इस समिति को लेकर सवाल खड़े किए।

chat bot
आपका साथी