परिजनों को बंधक बना दो लाख से अधिक की डकैती

सिवान। थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव के नहर स्थित सुरेंद्र शर्मा के घर में शनिवार की रात्रि करीब आठ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 07:35 PM (IST)
परिजनों को बंधक बना दो लाख से अधिक की डकैती
परिजनों को बंधक बना दो लाख से अधिक की डकैती

सिवान। थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव के नहर स्थित सुरेंद्र शर्मा के घर में शनिवार की रात्रि करीब आठ से दस की संख्या में आए हथियार बंद डकैतों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया। डकैतों ने घर के सभी सदस्यों को बंधक बना कर नकद, कपड़ा, जेवर समेत दो लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली। विरोध करने पर परिजनों की पिटाई भी की गई। घरवालों का कहना था कि सभी लुटेरे की उम्र करीब 20 से 25 वर्ष के बीच थी। सभी के हाथ में हथियार थे। इस मामले में रविवार को सुरेंद्र शर्मा के पुत्र मोहित शर्मा ने अज्ञात के विरुद्ध थाने में आवेदन दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की रात्रि करीब साढ़े दस बजे आठ-दस की संख्या में डकैत घर के पीछे की चारदीवारी फांदकर आंगन में प्रवेश कर गए। घर में सो रहे एक छह वर्षीय बच्चे को कब्जा में ले घर के सभी सदस्य को धमकाते हुए कहा कि शोर मचाने पर बच्चे को जान से मार देंगे। इसके बाद घर के सभी सदस्यों के हाथ पैर को रस्सी से बांध दिया और मुंह पर टेप चिपका कर घर में दो घंटे तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। डकैतों ने घर में रखे सभी बक्सा, आलमारी तोड़ कपड़ा, मंगलसूत्र, सोने की चेन, कान की बाली एवं अन्य गहना एवं नकदी, सर्टिफिकेट सहित लगभग दो लाख रुपये से अधिक की संपत्ति लूट ली। जाते समय घर से करीब छह मोबाइल भी लेकर गए। इसके बाद कब्जे में लिए बच्चे को अपने साथ डकैत करीब आधा किलोमीटर दूर ले जाकर एक खेत में छोड़ कर फरार हो गए।

सूचना मिलने पर रात्रि में ही पहुंची पुलिस ने पहुंच मामले की छानबीन की। पुलिस के आने की सूचना पर फिर से सभी लुटेरे सुबह चार बजे सुरेंद्र शर्मा के घर पहुंचे और धमकी दी कि पुलिस को लूटपाट की घटना की जानकारी देने पर जान से मार दिया जाएगा। इससे घर के सभी सदस्य कोई बड़ी अनहोनी को ले भय एवं दहशत में हैं।

दो साल पहले भी इसी घर में हुई थी चोरी :

थाना क्षेत्र के बेलसुई गांव नहर स्थित सुरेंद्र शर्मा के घर मे दो वर्ष पहले भी चोरों द्वारा चोरी की घटना का अंजाम दिया गया था। उस समय चोरों द्वारा कु¨कग सिलेंडर, दो बोरा धान एवं सिलाई मशीन चोरी कर ली गई थी, हालांकि उस समय हुई चोरी को घरवालों द्वारा बहुत ध्यान नहीं दिया गया, जिसका खामियाजा शनिवार को बड़े पैमाने पर भुगतना पड़ा।

chat bot
आपका साथी