चौथे दिन भी विद्यालय में रहा सन्नाटा

सिवान। लकड़ी नबीगंज प्रखंड के जलालपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय हिन्दी स्कूल परिसर में चौथे दिन शनिवार

By Edited By: Publish:Sat, 04 Jul 2015 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2015 06:19 PM (IST)
चौथे दिन भी विद्यालय में रहा सन्नाटा

सिवान। लकड़ी नबीगंज प्रखंड के जलालपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय हिन्दी स्कूल परिसर में चौथे दिन शनिवार को भी बच्चे विद्यालय नहीं पहुंचे, वहीं शिक्षक पूरे दिन बच्चों को इंतजार करते रहे। अभी भी बच्चों में भय व दहशत का माहौल है। बच्चों के विद्यालय नहीं पहुंचने से विद्यालय परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। वहां कार्यरत शिक्षक अवध मांझी, कर्ण साह, नेहरुन निशा, मुसरत जहां, राजमती देवी आदि मौजूद मिले। बलडीहां मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षक पंकज कुमार शनिवार को विद्यालय पहुंचे परंतु प्रभारी रमेश कुमार यादव के अनुपस्थित रहने के कारण कार्य भार नहीं ले सके। पंकज कुमार ने बताया कि मैं सोमवार को बीआरसी कार्यालय में बीईओ कृष्णकांत तिवारी के समक्ष योगदान ग्रहण कर लूंगा। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में शेष रहे गए सभी शिक्षकों का स्थानांतरण जब तक नहीं होगा तब तक विद्यालय में बच्चे पढ़ने नहीं जाएगें।

इस संबंध में बीडीओ आशीष कुमार ने बताया कि जलालपुर में हेडमास्टर के पद पर नियुक्त किए गए पंकज कुमार एवं जलालपुर के सहायक शिक्षक रवि रंजन कुमार यादव तथा प्रभारी हेडमास्टर रमेश कुमार यादव 72 घंटे के अंदर अपने स्थानांतरित विद्यालय में योगदान नहीं करते हैं तो उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा तथा वेतन की कटौती की जाएगी।

तनाव को ले तीसरे दिन भी बन्द रहा विद्यालय

दारौंदा प्रखंड के मध्य विद्यालय धनौती हड़सर में बच्चों के बीच झगड़े के बाद हुए दो गावों के बीच तनाव को देखते हुए शनिवार को भी विद्यालय को बंद कर दिया गया। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय कुमार शाही ने बताया कि शनिवार को भी विद्यालय बंद रखा गया। घटना को लेकर संशय बना हुआ है। यहां कुछ भी घटना हो सकती है। लोगों की बात को ध्यान में रखते हुए विद्यालय बंद कर दी गई तथा सभी उपस्थित शिक्षक बीआरसी आकर घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दारौदा बीईओ अजय कुमार को घटना की सारी जानकारी दी गई है। दोनों गाव के लोगों के साथ आपसी समझौता करा कर सोमवार से पुन: विद्यालय संचालित होगी। हालाकि अभी भी दोनों गाव के बीच तनाव व्याप्त है। विदित हो कि गुरुवार को मध्य विद्यालय धनौती हड़सर परिसर में प्रार्थना के बाद वर्ग आठ एवं सात के शेरपुर एवं मछौती गाव के दो लड़कों के बीच हुए झगड़े एवं मारपीट के बाद दोनों गाव के लोगों के बीच तनाव हो गया तथा मध्य विद्यालय धनौती हड़सर समायोजित प्राथमिक विद्यालय धनौती एवं उच्च विद्यालय सह इंटर कालेज हड़सर धनौती के छात्रों एवं शिक्षकों के साथ दु‌र्व्यवहार हुई थी। गावों के ग्रामीणों ने लाठी-डंडे आदि लेकर जमकर उत्पात मचाया था।

chat bot
आपका साथी