होगी हर छठ घाट की साफ-सफाई

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान) : छठ व मुहर्रम पर इलाके में शांतिव्यवस्था व सौहार्द बनाए रखने के

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 01:06 AM (IST)
होगी हर छठ घाट की साफ-सफाई

संवाद सहयोगी, महाराजगंज (सिवान) : छठ व मुहर्रम पर इलाके में शांतिव्यवस्था व सौहार्द बनाए रखने के संकल्प के साथ सोमवार को यहां थानापरिसर में शांतिसमिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अनुमंडलाधिकारी मनोज कुमार व एसडीपीओ अवकाश कुमार ने संयुक्त रूप से की। इसमें मौजूद नपं अध्यक्ष व सभी वार्ड पार्षदों को एसडीओ ने छठ घाटों की साफ-सफाई ससमय पुूरा करा लेने के निर्देश दिए। बैठक में सड़कों की सफाई भी समय रहते करा लेने को कहा गया। बैठक में पर्व के मद्देनजर शहर में बड़े वाहनों पर रोक पर सहमति बनी। फुटपाथी व ठेला दुकानदारों को सड़क के दोनों ओर कुछ जगह छोड़कर दुकान लगाने की नसीहत दी गई ताकि आने जाने वालों को परेशानी न हो।

मुहर्रम के मद्देनजर ताजिया अखाड़ों के आयोजन पर भी चर्चा हुई। कुछ सदस्यों ने अखाड़ों में किरासन तेल लेने की मांग की जिसपर एसडीओ ने केरोसिन आपूर्ति सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। दोनों अधिकारियों ने लोगों से पर्वो को सौहार्दपूर्वक मनाने में सहयोग करने को कहा। एसडीपीओ ने थानाध्यक्ष को दीपावली के मौके पर जुआ जैसी घटना की सूचना मिलने पर सख्ती व जुआरियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

बैठक में बीडीओ मुकेश कुमार, अंचलाधिकारी संतोष कुमार, थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, नपं के पूर्व अध्यक्ष नागमणि सिंह, बंगाली ठाकुर, ध्रुव यादव, देवेंद्र कुमार अभय, नप उपाध्यक्ष रवींद्र कुमार, इम्तियाज अहमद, वार्ड पार्षद शक्ति शरण, शिवजी यादव, गौहर इरशाद आलम, कामाख्या सिंह, टुनटुन मिश्र, प्रमोद रंजन, जगदीश सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी