निर्धारित रूट का करना होगा पालन, नहीं बजेगा डीजे

बेलसंड अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से शांति समिति की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 12:27 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 12:27 AM (IST)
निर्धारित रूट का करना होगा पालन, नहीं बजेगा डीजे
निर्धारित रूट का करना होगा पालन, नहीं बजेगा डीजे

सीतामढ़ी। बेलसंड अनुमंडल कार्यालय के सभागार में बुधवार को मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी रामानुज प्रसाद ¨सह ने शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने की सलाह दी। वहीं डीएसपी सुरभ सुमन ने डीजे नहीं बजाने तथा हर हाल में रूट चार्ट का पालन करने का निर्देश दिया। मौके पर अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी श्याम बाबू प्रसाद यादव, सीओ अर¨वद प्रताप शाही, बीडीओ कुणाल कुमार, मुख्य पार्षद रणधीर कुमार, बेलसंड थानाध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता, परसौनी थानाध्यक्ष संतोष कुमार, मुखिया मनीष कुमार, कमलेश कुमार, लालबाबू पासवान, वकील अंसारी, परमानंद ¨सह कुशवाहा, जदयू अध्य्क्ष रामप्रवेश भगत, जग्रन्नाथ राय, टुन्ना ¨सह, उमा देवी, शम्भू साह, गणेश गौतम आदि मौजूद थे।

मेजरगंज : मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। गांव के बीचो-बीच ब्रह्म स्थान में आयोजित बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष सैफ़ अहमद खान ने की। दोनों समुदायों के ग्रामीणों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि इस अवसर पर डीजे नहीं बजेगा। बगैर लाइसेंस के ताजिया नहीं निकाला जाएगा। कि इस गांव में ¨हदुओं के दुर्गा स्थान परिसर में हर साल मुसलमान भाइयों द्वारा तजिया रखकर मेला लगाया जाता है। उन्होंने इस पर्व को भाईचारा और शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का आश्वासन पुलिस प्रशासन को दिया। बैठक में सहायक अवर निरीक्षक अवधेश कुमार ¨सह, ग्रामीण श्याम बाबू ¨सह, सिराजुल मियां, लियाकत मंसूरी, मक्खन साह, सहित गांव के दोनों समुदायों के लोग शामिल हुए।

बोखड़ा: मुहर्रम एवं दुर्गापूजा पर्व को शांति व सदभाव के वातावरण में संपन्न कराने को लेकर प्रखंड के झिटकी एवं बनौल में शांति समिति की बैठक प्रमुख रानी देवी की अध्यक्षता में एवं सीओ अवधेश श्रीवास्तव व नानपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार की उपस्थिति में हुई। थानाध्यक्ष ने उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों से पर्व को शौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील करते हुए पूर्व से निर्धारित रूट एवं समय का हर हाल में अनुपालन करने की बात कही। बैठक में पूर्व प्रमुख हुकुमदेव नारायण यादव एवं उपप्रमुख आफताब आलम ¨मटू मुखिया दशरथ पासवान,पूर्व मुखिया सीताराम राय, लोकतांत्रिक जनतादल के प्रखंड अध्यक्ष कृष्ण कुमार ¨सह पप्पू,पंसस संजीत साह समेत कई लोग थे।

chat bot
आपका साथी