Smart Meter : उनके यहां पुराना कनेक्शन क्यों? स्मार्ट मीटर को लेकर शहर में हलचल, बिजली विभाग पर लोगों ने उठाए सवाल

स्मार्ट मीटर को लेकर शेखपुरा में हलचल तेज है। कोई भी व्यक्ति इस मीटर को अपने घर या दुकान में लगवाने ने बच रहा है। उनका मानना है कि इस मीटर से सामान्य से अधिक बिजली बिल का भुगतान करना पड़ रहा है। इस बीच लोगों ने बिजली विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कुछ इलाकों में पुराने कनेक्शन चल रहे हैं।

By sanoj kumar Edited By: Mukul Kumar Publish:Mon, 22 Apr 2024 03:26 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 03:26 PM (IST)
Smart Meter : उनके यहां पुराना कनेक्शन क्यों? स्मार्ट मीटर को लेकर शहर में हलचल, बिजली विभाग पर लोगों ने उठाए सवाल
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • प्रीपेड मीटर लगाने में भेदभाव का आरोप
  • कुछ इलाकों में पुराने बिजली कनेक्शन को लेकर बवाल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। सभी उपभोक्ताओं को प्रीपेड मीटर लगाने के दावे पर सवाल उठ रहे है। प्रीपेड उपभोक्ताओं में बमबम सिंह, सौरभ सिंह, अर्चना कुमारी, सुघांशु कुमार सहित कई लोगों ने कहा कि एक ओर शहरी क्षेत्र के प्रीपेड धारक कनेक्शन वालों को पहले रिचार्ज कर बिजली का लाभ लेना पड़ रहा है। 

वहीं, अब भी अधिकांश संख्या में बिजली उपभोक्ताओं को वही पुराने कनेक्शन पर बिजली की सुविधा मिल रही है। इस संदर्भ में विभाग के कार्यपालक अभियंता राकेश कुमार से पूछे जाने पर बताया कि प्रीपेड मीटर राज्य निदेशालय द्वारा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिससे सभी प्रीपेड मीटर लगाए जाने की योजना रुकी हुई है।

बाबुओं के आवास पर ही कराई जाती फॉगिंग

आम नागरिकों का तनिक भी परवाह किए बिना सिर्फ बाबुओं को खुश करने का खेल नप द्वारा किया जा रहा है। एक ओर भीषण गर्मी के साथ साथ बेतहाशा मच्छरों का प्रकोप से नप वासी झेल रहे हैं। वहीं, फॉगिंग जिले के अधिकारियों के आवास तक ही कराकर उन्हें खुश किया जा रहा है।

नगर परिषद के इस कार्यशैली पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वार्ड पार्षदों आनंदी कुमार यादव, मो शहबाज खान, अर्जुन चैधरी, अवघेश कुमार, पिंकी देवी, मुकेश कुमार सहित कई लोगों ने कहा कि अक्सर अधिकारियों के सरकारी आवास पर ही फॉगिंग की जाती है।

आम नागरिक होल्डिंग के साथ साथ अन्य प्रकार का कर अदा कर रहे हैं, उन्हें अलग-थलग किया जा रहा है। वार्ड पार्षदों ने शहर के सभी क्षेत्रों में भी समय समय पर फॉगिंग कराने की मांग की है।

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि छिड़काव में उपयोग होने वाले केमिकल की कमी है। उपलब्ध होने पर सभी क्षेत्रों में छिड़काव कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Bihar News : विशेश्वर ओझा हत्याकांड में अदालत ने सुनाया फैसला, दो सगे भाइयों को उम्रकैद; पांच को 10 साल कारावास

Prashant Kishor : किन लोगों को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं प्रशांत किशोर? दे दिया खुला ऑफर, कहा- पैसा नहीं है तो...

chat bot
आपका साथी