स्कूल-कॉलेज खोलने को विद्यार्थी परिषद ने सौंपा ज्ञापन

मंगलवार को स्कूल-कॉलेजों तथा कोचिग संस्थानों को खोलने की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसमें पांच माह से बंद स्कूल कॉलेजों को खोलने की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 06:17 AM (IST)
स्कूल-कॉलेज खोलने को विद्यार्थी परिषद ने सौंपा ज्ञापन
स्कूल-कॉलेज खोलने को विद्यार्थी परिषद ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

मंगलवार को स्कूल-कॉलेजों तथा कोचिग संस्थानों को खोलने की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों में नगर मंत्री आकाश कश्यप,रोहित कुमार,विवेक कुमार तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि इंद्रदमन कुमार शामिल थे।

डीएम को सौंपे एक पन्ने के लिखित ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद ने कहा है लॉकडाउन की सबसे बुरी मार विद्यार्थियों को झेलनी पड़ रही है। लगभग साढ़े 5 महीने से सभी स्कूल-कालेज तथा कोचिग संस्थान के साथ तकनीकी शिक्षण संस्थाएं भी बंद पड़ी है। इधर सरकार एनआईआईटी,नेट,जेईई सहित सभी तरह की प्रतियोगिता परीक्षाएं समय पर आयोजित कर रही हैं। ऐसी स्थिति में आम विद्यार्थियों के समक्ष पढ़ाई नहीं होने से बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। पहले से लेकर कालेजों-विश्वविद्यालयों में नामांकन भी लिया जा रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार कोविड के जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शिक्षण संस्थानों को चालू करे। इधर जिला प्रशासन ने कहा है स्कूल-कालेज तथा कोचिग खोलने में सरकार के दिशा-निर्देश का अनुपालन किया जायेगा। अंबारी हाई स्कूल में फॉर्म भरने का काम शुरू

संस, शेखोपुरसराय: मंगलवार को अंबारी हाई स्कूल में फॉर्म भरने का काम शुरू कर दिया गया है। 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के द्वारा आवेदन भरने का काम किया जा रहा है। बता दें कि यहां हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के साथ ग्रामीणों के द्वारा मारपीट और गाली-गलौज का मामला सामने आया था। मामले में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद चार दिनों तक स्कूल में फॉर्म भरने का काम बंद कर दिया गया था। पुलिस के द्वारा आश्वासन मिलने के बाद प्रभारी और शिक्षक फॉर्म भरने के काम में जुट गए हैं। उधर ग्रामीणों ने बताया कि अधिक पैसे लेने की वजह से गांव वालों के द्वारा इसका विरोध किया गया था। अब फॉर्म भरने में निर्धारित राशि ही ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी