Bihar: परदादा की जमीन बनी मौत का सबब, भाई-भतीजे ने घर में घुसकर की अधेड़ की हत्या; लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला

शेखपुरा में शुक्रवार की देर रात एक अधेड़ की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप मृतक के चचेरे भाई और भतीजे पर लगा है। हत्या के पीछे जमीन से जुड़ा विवाद बताया जा रहा है।

By arbind kumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jun 2023 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jun 2023 11:18 AM (IST)
Bihar: परदादा की जमीन बनी मौत का सबब, भाई-भतीजे ने घर में घुसकर की अधेड़ की हत्या; लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला
शेखपुरा में सवा कट्ठा जमीन के लिए भाई की हत्या। जागरण

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। शेखपुरा जिले के मेहुस थाना क्षेत्र के माफो गांव में सवा कट्ठा भूमि के विवाद में अधेड़ की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान कारू साव (55 साल) के रूप में की गई है। हत्या का आरोप चचेरे भाई सुरेंद्र साव और भतीजे पारस साव पर लगा है।

मृतक के पुत्र संजय साव ने बताया परदादा के नाम की सवा कट्ठा भूमि को लेकर पांच महीने से परिवार में विवाद चल रहा था। इस भूमि में चचेरे चाचा सुरेंद्र साव हमको हिस्सा देना नहीं चाहते हैं। इसको लेकर कई बार गांव में पंचायत बैठाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन विपक्षी लोग पंचायत की बात भी मानने के लिए तैयार नहीं थे।

इसी विवाद को लेकर शुक्रवार की रात गोतिया के लोगों ने घर में घुसकर 55 वर्षीय कारू साव पर लाठी-डंडे और लोहे के रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में कारू के पुत्र राहुल कुमार और उमेश साव भी घायल हो गए। वहीं, तीसरा बेटा संजय साव घर से बाहर था।

हमले में गंभीर रूप से घायल कारू साव को सदर अस्पताल शेखपुरा लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पावापुरी रेफर कर दिया। पावापुरी से पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। हालांकि, पटना पहुंचने से पहले ही घायल कारू साव ने दम तोड़ दिया।

मेहुस थाना के थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। समाचार लिखे जाने तक इसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। मृतक के परिजन जैसा लिखकर देंगे, उसके अनुसार प्राथमिकी दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी