महिला टीकाकर्मी से बना चेन

शेखपुरा शहरी क्षेत्र की एक महिला टीकाकर्मी ने कोरोना का चेन बना डाला। इस अकेली महिला के संपर्क में आने वाले 8 और लोग संक्रमित हो चुके हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग अभी तक इस स्थिति को कोरोना का सामुदायिक संक्रमण मानने से इंकार कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 06:08 AM (IST)
महिला टीकाकर्मी से बना चेन
महिला टीकाकर्मी से बना चेन

जासं, शेखपुरा : शेखपुरा शहरी क्षेत्र की एक महिला टीकाकर्मी ने कोरोना का चेन बना डाला। इस अकेली महिला के संपर्क में आने वाले 8 और लोग संक्रमित हो चुके हैं। मगर स्वास्थ्य विभाग अभी तक इस स्थिति को कोरोना का सामुदायिक संक्रमण मानने से इंकार कर रहा है।

कोरोना के सामुदायिक संक्रमण को लेकर अगला 24 से 36 घंटे का समय काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। संक्रमित महिला टीकाकर्मी के संपर्क में आने वाले 50 से अधिक लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है।

एसीएमओ डॉ केएमपी सिंह ने बताया समूची स्थिति पर नजर रखी जा रही है। इधर एक ही मोहल्ले में कोरोना संक्रमण के 8 मामलों की पुष्टि के बाद हड़कंप मचा हुआ है। डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने लोगों डरने के बजाय संक्रमण से बचने के लिये जरूरी सावधानी बरतने की सलाह दी है। इसके लिये शारीरिक दूरी का पालन करने तथा मास्क लगाने की सलाह दी है।

ट्रू-नेट से 443 सैंपल की जांच

जा सं, शेखपुरा : कोरोना जांच के लिये सदर अस्पताल में स्थापित ट्रू-नेट से 443 सैंपल की जांच की गई है। डीपीएम ने बताया ट्रू-नेट मशीन लगने के बाद जिला में जांच में भी तेजी आई है। 12 जून की लगाई गई इस मशीन में 28 जून तक 443 सैंपल जांच के लिये डाले गये हैं। इसमें से अब तक 9 की रिपोर्ट पॉ•िाटिव आई है। 398 सैंपल निगेटिव मिले हैं। कुछ सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। बताया गया जिला में अब तक कोरोना के 153 केस पॉजिटिव हुए हैं। इसमें से 123 स्वस्थ्य होकर अपने घर भी लौट चुके हैं। अभी 30 पॉ•िाटिव लोगों का इलाज कोविड केयर यूनिट में हो रहा है।

chat bot
आपका साथी