ठंड के मौसम में पुलिस को विशेष चौकस रहने की जरूरत : एसपी

गुरुवार को एसपी संतोष कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ मासिक अपराध निरोध गोष्ठी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:17 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:16 AM (IST)
ठंड के मौसम में पुलिस को विशेष चौकस रहने की जरूरत : एसपी
ठंड के मौसम में पुलिस को विशेष चौकस रहने की जरूरत : एसपी

शिवहर। गुरुवार को एसपी संतोष कुमार ने पुलिस अधिकारियों के साथ मासिक अपराध निरोध गोष्ठी की। इस दौरान थानावार कांडों की समीक्षा की गई। कृत कार्रवाई एवं उपलब्धियों का जायजा लिया गया। सभी थानाध्यक्षों को इस बात की ताकीद की गई कि लंबित मामलों का प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र निराकरण करना सुनिश्चित करें। अभियान चलाकर वांछितों की गिरफ्तारी में तेजी लाएं। अभिलेख अद्यतन रखने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

एसपी ने खासकर बदले मौसम में आपराधिक घटनाओं के बढ़ने के मद्देनजर सावधान किया। कहा कि ठंड में सर्दी एवं कुहासे की वजह से गृहभेदन, चोरी सहित अन्य वारदात होने की संभावना अधिक रहती है ऐसे में चौकसी बरतने की जरूरत है। कहा कि दिवा रात्रि गश्ती के अलावा चिह्नित स्थलों बैंक, बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठान, ज्वेलरी शॉप आदि के निकट निगरानी रखी जाएगी। पुलिस अधिकारियों एवं चौकीदारों को अपने कार्य क्षेत्र टॉर्च लेकर पहरेदारी करने की नसीहत दी। वहीं निर्देश दिया कि मद्य निषेध अधिनियम को सख्ती से लागू करने को नियमित सघन वाहन चेकिग अभियान जारी रखें। इसके लिए एक निश्चित जगह के अलावा अलग-अलग जगहों पर अभियान चलाएं। ताकि अपराध एवं शराब पर सख्ती कायम रहे।

मौजूद पुलिस अधिकारियों को जिले के सीमाई क्षेत्रों में भी विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया। मौके डीएसपी (मुख्यालय) प्रेमनाथ राम, एसडीपीओ राकेश कुमार सहित सभी थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी