कोरोना के खिलाफ जंग को जिले के ग्रामीण चिकित्सक तैयार

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर नकेल के लिए जिले के ग्रामीण चिकित्सक तैयार है। डीएम सज्जन राजशेखर की पहल पर जिले के 55 ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया गया है। अब ये ग्रामीण चिकित्सक जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर कोरोना से मुक्ति के प्रयासों में अपनी भागीदारी देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 12:43 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:43 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग को जिले के ग्रामीण चिकित्सक तैयार
कोरोना के खिलाफ जंग को जिले के ग्रामीण चिकित्सक तैयार

शिवहर । लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर नकेल के लिए जिले के ग्रामीण चिकित्सक तैयार है। डीएम सज्जन राजशेखर की पहल पर जिले के 55 ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया गया है। अब ये ग्रामीण चिकित्सक जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर कोरोना से मुक्ति के प्रयासों में अपनी भागीदारी देंगे। वहीं गांव-गांव तक जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। कोरोना के खात्मे के खिलाफ जारी अभियान में ग्रामीण चिकित्सकों की सेवा लेना वाला बिहार का पहला जिला शिवहर बन गया है। सोमवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में आयोजित कार्यशाला में डीएम सज्जन राजशेखर, सीएस डॉ. आरपी सिंह व डीडीसी विशाल राज ने ग्रामीण चिकित्सकों से सेवा और सहयोग की अपील की। डीएम ने ग्रामीण चिकित्सकों से कोरोना जांच और टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया। वहीं लोगों के बीच टीकाकरण के प्रति उत्पन्न भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत बताया।

बताते चलें कि, डीएम ने कोरोना के खिलाफ अभियान में लोगों से स्वैच्छिक सेवा देने के लिए आगे आने की अपील की थी। इसके आलोक में ग्रामीण चिकित्सा सेवा समन्वय समिति शिवहर के जिलाध्यक्ष दिनबंधु पांडे ने डीएम से कहा था कि, उनका संगठन सेवा देने को तैयार हैं। उन्होंने डीएम को दिए गए आवेदन में बताया कि सभी ग्रामीण चिकित्सक को राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार और एनजीओएस के संयुक्त प्रयासों से प्रशिक्षण प्राप्त है। वर्ष 2018 में हुई परीक्षा में सभी उत्तीर्ण भी है। इसके आलोक में 55 ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षित किया गया है।

chat bot
आपका साथी