अंतिम तिमाही में निर्धारित लक्ष्य का शत-प्रतिशत पूरा कराएं : आयुक्त

प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार को आंतरिक संसाधनों की समीक्षा बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को चालू वित्तीय वर्ष की अंतिम तिमाही में सरकार से निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 10:50 PM (IST)
अंतिम तिमाही में निर्धारित लक्ष्य का शत-प्रतिशत पूरा कराएं : आयुक्त
अंतिम तिमाही में निर्धारित लक्ष्य का शत-प्रतिशत पूरा कराएं : आयुक्त

जागरण संवाददाता, छपरा : प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार को आंतरिक संसाधनों की समीक्षा बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को चालू वित्तीय वर्ष की अंतिम तिमाही में सरकार से निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया। राजस्व की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी पदाधिकारियों को कहा कि चालू वित्तीय वर्ष समाप्ति के पूर्व लक्ष्य के अनुरुप उपलब्धि हासिल करने में कार्य की तेजी लाएं।

समीक्षा बैठक में सारण प्रमंडल के सहायक खनन पदाधिकारी को जिला खनन कार्यालय सिवान एवं गोपालगंज में राजस्व संग्रहण के विषय पर लगातार बैठक एवं अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया। वहीं सहायक कृषि निदेशक तथा माप-तौल उप नियत्रंक को उनके निरीक्षण प्रतिवेदन की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। प्रमंडलीय मत्स्य उप निदेशक को लक्ष्य के अनुसार उपलब्धि हासिल करने को कहा गया है।

प्रमंडलीय संयुक्त आयुक्त सह सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार ने बताया कि दिसम्बर माह तक 88 करोड़ 41 लाख राजस्व वसूली लक्ष्य के विरुद्ध 79 करोड़ 91 लाख की वसूली की गई। यह लक्ष्य का 90 प्रतिशत है। वहीं प्रमंडलीय सहायक निबंधक महानिरीक्षक ने बताया कि गत दिसंबर माह तक 263 करोड़ 65 लाख के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध 235 करोड़ 71 लाख की वसूली की गई जो निर्धारित लक्ष्य का 89.40 प्रतिशत है।

chat bot
आपका साथी