उपलब्ध संसाधनों में ही शराब माफियाओं पर कसेगी नकेल: आईजी

उत्पाद विभाग के आइजी रत्न संजय ने प्रमंडल के तीनों जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। कहा कि उपलब्ध संसाधनों में ही शराब माफियाओं पर नकेल कसने का कार्य करना हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 10:39 PM (IST)
उपलब्ध संसाधनों में ही शराब माफियाओं पर कसेगी नकेल: आईजी
उपलब्ध संसाधनों में ही शराब माफियाओं पर कसेगी नकेल: आईजी

फोटो 4 सीपीआर 22

जागरण संवाददाता, छपरा: उत्पाद विभाग के आइजी रत्न संजय ने प्रमंडल के तीनों जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। कहा कि उपलब्ध संसाधनों में ही शराब माफियाओं पर नकेल कसने का कार्य करना हैं। उन्होंने कहा कि सारण प्रमंडल में शराब बरामदगी से जुड़े सभी बड़े कांडों की समीक्षा की गई है। वैसे कांडों की भी समीक्षा की गई है, जिसके अनुसंधान में बड़े मामलों के खुलासा होने की संभावना है । इन मामलों में बेहतर परिणाम देने वाले ¨बदुओं को पुलिस पदाधिकारियों के साथ साझा किया गया है। उन्होंने बताया कि मद्य निषेध इकाई और पुलिस के बीच हुए पत्राचार की भी समीक्षा की गई है। इस मामले में आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है।

आईजी ने दो सत्र में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। पहले एसआइ व इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक की। फिर एसपी एवं एसडीपीओ के साथ बैठक कर शराब से जुड़े सभी बड़े मामलों की समीक्षा की । इस दौरान स्थानीय एससपी हर किशोर राय सहित सीवान तथा गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक और सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

इनसेट

पुलिस महानिरीक्षक की न्यायालय में हुई गवाही

जासं, छपरा : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश सत्य प्रकाश मिश्रा के न्यायालय में भेल्दी थाना कांड संख्या 32 /2001 के सत्र वाद संख्या 143/ 2003 में तत्कालीन मढ़ौरा के एसडीपीओ एवं वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक मद्य निषेध सह विशेष निगरानी इकाई, पटना रत्न संजय की गवाही हुई। परीक्षण तथा प्रति परीक्षण के क्रम में उन्होंने बताया कि उन्होंने सूचक गोपाल राम का पुन: बयान लिया था और घटनास्थल का स्केच मैप बनाया था। अभियोजित घटना का पूर्ण रूप से समर्थन किया था। बताते चलें कि 29 मई 2001 को सूचक गोपाल राम ग्राम बसंतपुर थाना -भेल्दी निवासी ने अपने ही गांव के भिखारी ठाकुर ,रामेश्वर ठाकुर ,टुनटुन ठाकुर ,सुमन ठाकुर तथा अन्य दो लोगों पर जबरदस्ती खेत जोतने तथा मारपीट करने व जाति सूचक गाली देने एवं जान मारने की नियत से देसी पिस्तौल से फायर करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी