तीन दिनों में हर हाल में कराएं सभी पोखर-तालाबों को अतिक्रमणमुक्त : डीएम

छपरा। डीएम सुब्रत कुमार सेन शनिवार को वीडियो कॉनफ्रेंसिग के माध्यम से सीओ के साथ जल जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा करते हुए तीन दिनों के अंदर अपने अधीन के सभी पोखर-तालाबों को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान यदि बल प्रयोग करने की जरुरत है तो जिलास्तर से उन्हें सशस्त्र बल उपलब्ध कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:45 PM (IST)
तीन दिनों में हर हाल में कराएं सभी पोखर-तालाबों को अतिक्रमणमुक्त : डीएम
तीन दिनों में हर हाल में कराएं सभी पोखर-तालाबों को अतिक्रमणमुक्त : डीएम

छपरा। डीएम सुब्रत कुमार सेन शनिवार को वीडियो कॉनफ्रेंसिग के माध्यम से सीओ के साथ जल जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा करते हुए तीन दिनों के अंदर अपने अधीन के सभी पोखर-तालाबों को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान यदि बल प्रयोग करने की जरुरत है तो जिलास्तर से उन्हें सशस्त्र बल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल जीवन हरियाली अभियान में जिले के सभी तालाब, कुंआ, आहर, पईन, पोखरे और अन्य जलस्रोतों को 30 दिसंबर तक हर हाल में अतिक्रमणमुक्त कराना है। इसलिए इस कार्य में किसी तरह की देरी नहीं करते हुए इसे शीघ्र पूरा करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमणमुक्त कराए जाने वाले सभी जलस्त्रोतों की पहचान पहले ही कर ली गई है।

डीएम ने सभी सीओ से उनके अंचल के नेचुरल वाटर लौगिग एरिया चंवर के संबंध में रिपोर्ट मांगी है तथा कहा है कि इसमे चंवर का क्षेत्रफल, स्वामित्व और वर्तमान में हो रहे उसके उपयोग के बिदु पर सूचना उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी अंचल में अनुग्रह अनुदान लंबित नहीं रहना चाहिए और इसे सोमवार तक हर हाल में वितरित कराना सुनिश्चित करें। अगर पारिवारिक सदस्यता प्रमाण पत्र नहीं है तो उसे अविलंब बनाते हुए अनुग्रह अनुदान की राशि वितरित कराएं। पीएम किसान योजना में प्राप्त आवेदनों का भी दो दिनों में निष्पादित करने तथा म्यूटेशन के आवेदनों का शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। वीडियो कांफ्रेंसिग समीक्षा में एडीएम विभागीय जांच सह प्रभारी आपदा प्रबंधन भरतभूषण प्रसाद, डीपीआरओ ज्ञानेश्वर प्रकाश आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी