सारण प्रमंडल के 103 शिक्षक व एचएम को मिला एसीपी का लाभ

सारण प्रमंडल के 103 शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को विभाग ने एसीपी का लाभ दिया है। प्रमोशन समिति के निर्णय के आलोक में उन्हें यह लाभ दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:09 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:18 AM (IST)
सारण प्रमंडल के 103 शिक्षक व एचएम को मिला एसीपी का लाभ
सारण प्रमंडल के 103 शिक्षक व एचएम को मिला एसीपी का लाभ

-प्रमोशन समिति के पूर्व निर्णय के आलोक में मिला लाभ

-20 एवं 30 साल के सेवा पूरा होने पर मिलता है एसीपी

जागरण संवाददाता, छपरा :

सारण प्रमंडल के छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के 103 शिक्षक एवं प्रधानाध्याकों को एसीपी का लाभ मिला है। इस संबध में उप शिक्षा निदेशक डॉ. प्रियनंदन प्रसाद ने पत्र जारी किया है। जिसमें कहा है कि राजकीयकृत उच्च विद्यालय एवं परियोजना कन्या उच्च विद्यालयों में कार्यरत/सेवानिवृत/ मृत वैसे प्रोन्नत प्रधानाध्यापक जिनकी सहायक शिक्षक के रूप में 10/20/30 वर्षो की लगातार सेवा पूर्ण होने के पश्चात षष्टम वेतन पुनरीक्षित पे बैंड-9300 -34800, ग्रेड पे - 4800/5400 तथा पे बैंड 15600 -39100 ,ग्रेड पे-6600 एवं सप्तम पुनरीक्षित वेतनमान के वित्तीय उन्नयन का लाभ दिया गया है। वित्तीय उन्नयन का लाभ शिक्षक एवं प्रधानाध्यापकों को मिला है। जिसमें एक शिक्षक को दो से तीन लाख रूपये तक आर्थिक लाभ होगा। जिसका वे लंबे संमय से इंतजार कर रहे थे। वित्तीय उन्न्यन पाने वाले में अधिकांश शिक्षक जिनकी सेवा 20 साल पूर्ण हुई है। उसके पहले भी करीब चार सौ शिक्षकों को लाभ मिला है। एसीपी का लाभ मिलने पर शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। जिसमें अधिकांश शिक्षक सेवानिवृत भी हो चुके है। इनसेट :

डीईओ से मिला शिक्षक संघ प्रतिनिधि मंडल

जासं, छपरा : सारण के जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह से शनिवार को परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल मिला। जिसमें शिक्षकों की समस्या पर चर्चा करते हुए नियोजित शिक्षकों के तिथि को सामंजित करने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि डीईओ से हड़ताल अवधि का सामंजन, लंबित एरियर का भुगतान की मांग की गई। प्रतिनिधि मंडल में अभय कुमार सिंह, विनोद राय, संजय राय, विजय सिंह, सुनील कुमार सिंह, अनुज राय, मनीष कुमार, पंकज कुमार, प्रकाश सिंह, हवलदार मांझी, प्रवीण कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी